Press "Enter" to skip to content

10 वें चरण की मतगणना में भी पूराने चेहरे को मतदाताओ ने नकारा

पंचायत चुनाव के 10वें चरण की मतगणना शुक्रवार सुबह 8 बजे शुरु हुआ और शनिवार को भी जारी रहेगी। 93725 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दो दिनों में होना है। 817 पंचायतों में बुधवार को मतदान हुआ था। मतदान के लिए 7,257 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जिनमें से 509 नक्सल प्रभावित थे। अभी तक के परिणामों में गांव में बदलाव की बयार दिख रही है। वहीं, RJD की प्रदेश प्रवक्ता रितु जायसवाल के पति सिंहवासिनी पंचायत से मुखिया का चुनाव जीत गए हैं। वहीं, औरंगाबाद के कुटुंबा प्रखंड से किरण सिंह ने जिला परिषद क्षेत्र संख्या 24 से 16159 वोट से जीतकर रिकॉर्ड बना दिया।

1. किशनगंज में काठामाठा के साथ ही कोचाधामन में बदलाव की बयार दिखाई दी है। तीनों जिला परिषद में नए चेहरों ने जीत दर्ज की है। निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष फरहत फात्मा भी चुनाव हार गई हैं। कोचाधामन प्रखंड में तीन जिला परिषद की सीट है तीनों पर निर्वतमान जिला परिषद सदस्यों को हार का सामना करना पड़ा। तीनों सीटों पर जनता ने नए चेहरों को मौका दिया है।
-बक्सर के बलिहार पंचायत में घर्मराज चौरसिया 1522 मत पाकर 287 मतों से जीत गए। निकटतम उम्मीदवार भीम रवाना को 1235 मत मिले। निवर्तमान मुखिया संजू शर्मा पति भरत शर्मा व्यास को 661 मत मिले। दुल्लहपुर पंचायत में देवन्ती देवी ने 1740 मत पाकर फूलादेवी को 935 वोटों से हरा दिया। फूलादेवी को 805 मत मिले। यहां निवर्तमान मुखिया चुनाव मैदान से बाहर रहीं।
-किशनगंज के कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र में एआईएमआईएम विधायक मो. इजहार अस्फी की पुत्रवधू सुहाना अस्फी मुखिया का चुनाव हार गई हैं। वह काठामाठा पंचायत से मैदान में थीं।

2. बक्सर के सिमरी पंचायत में राजकुमारी देवी 2035 मत पाकर जीत गई हैं। उन्होंने निकटतम प्रत्याशी सावित्री देवी को 531 मतों से हराया। सावित्री को 1504 मत मिले। यहां निवर्तमान  मुखिया चुनाव मैदान से बाहर रहे।
-अररिया में ग़ैरकी मसूरिया से शाहजहां, सिमरिया से गजाला प्रवीण, भंसिया से शबाना प्रवीण, प्रसादपुर से एहतेशाम व गिरदा पंचायत से उम्मी हनी मुखिया बने हैं।
-समस्तीपुर के बिथान प्रखण्ड के सलहा बुजुर्ग पंचायत से दुर्दाना परवीन उर्फ चांदनी, सलहा चंदन पंचायत से राजेश कुमार और जगमोहरा से रुकसाना परवीन ने मुखिया पद जीत लिया है।

3. पटना के मोकामा की हाथीदह पंचायत से मुखिया पद पर  शशिशंकर सिंह पहली दफा जीते।औंटा पंचायत से देवी देवी, दरियापुर पंचायत से शैलेंद्र प्रताप, मरांची उतरी पंचायत से गौरव कुमार, बरहपुर पंचायत से दुनिया देवी, घोसवरी प्रखंड की त्रिमुहान पंचायत से कौशल किशोर, सम्यागढ़ पंचायत से कुसुम देवी पहली बार मुखिया निर्वाचित। घोसवरी प्रखंड की गोसाईंगांव पंचायत से मुखिया पद पर पिंकी देवी निर्वाचित घोषित। पयजुना पंचायत से दिनेश गोप दूसरी बार मुखिया बने।

4. शिवहर जिले की सर्वाधिक प्रतिष्ठित सीटों में से एक जिला परिषद क्षेत्र संख्या सात से राम कृष्ण कुमार ने जीत दर्ज की है। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी संजय साहनी रहे। जबकि, निवर्तमान जिला पार्षद भोला साह को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। नवनिर्वाचित जिला पार्षद रामकृष्ण कुमार भाजपा के नेता हैं। शिवहर में जिला परिषद की सात सीटें है। इस बार सात में से एक जिला पार्षद मनीष कुमार ने अपनी जीत का क्रम बरकरार रखा। शेष छह  जिला पार्षदों को अपनी सीट गंवानी पड़ी।

मधुबनी पंचायत चुनाव अपडेट: मधेपुर से जिला परिषद क्षेत्र संख्या 54 से कुमारी मिन्टी जीतीं। ये हैं अभी तक के निर्वाचित मुखिया:
मधेपुर की सुन्दर बिराजीत पंचायत से गणेश कुमार यादव
मधेपुर की मटरस  पंचायत से गौड़ी देवी
मधेपुर की महिसाम  पंचायत से निसात निजामी
मधेपुर की मधेपुर पूर्वी पंचायत से आशा देवी
घोघरडीहा की बिशनपुर पंचायत से किरण मिश्रा
घोघरडीहा की सुदैरतौली पंचायत से कुसुम सिंह
घोघरडीहा की सांगी पंचायत से अरहुलिया देवी

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »