Press "Enter" to skip to content

जहानाबाद के मखदुमपुर में दंगल, नई दिल्ली के पहलवान अनुज बना विजेता

मखदुमपुर काली मंदिर के समीप स्वर्गीय सुशांत यादव स्मृति के द्वारा दंगल का आयोजन हुआ। दंगल देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रखंड के जमुना नदी स्थित काली मंदिर के समीप स्वर्गीय सुशांत यादव के स्मृति में दंगल प्रतियोगिता आयोजित किया गया।

प्रतियोगिता में बिहार, झारखंड, हरियाणा एवं नई दिल्ली से आए पहलवानों ने अपने जलवे दिखाए। वही दंगल देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे ,दंगल के आयोजक सुमन यादव ने बताया कि उनके भाई स्वर्गीय सुशांत यादव प्रत्येक वर्ष छठ पर्व के अवसर पर दंगल आयोजित करते आते थे, इनके स्मृति ने यह दंगल आयोजित किया गया है।

उन्होंने कहा मगध इलाके में दंगल का एक अलग ही महत्व है जिस परंपरा को निर्वहन करने के लिए दंगल आयोजित किया गया है दंगल सभी पहलवानों ने अपने जलबे दिखाए ,अंततः नई दिल्ली से आये अनुज पहलवान विजेता घोषित किया गया ,वही उप विजेता धिनधोर विगहा निवासी अखिलेश यादव को चुना गया , कार्यक्रम में प्रमुख प्रतिनिधि अजय यादव, अजीत कुमार, जयंत कुमार, विजय साव, धीरज यादव जितेंद्र यादव पप्पू साव ,अनिल पासवान ,संतोष रंजन ,रणजीत यादव,समेत हजारों की संख्या में भीड़ मौजूद थे।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बिहार की विरासतMore posts in बिहार की विरासत »