Press "Enter" to skip to content

राजधानी से सटे नौबतपुर में अंधविश्वास का खेल सौतेली मां को डायन बताकर कुल्हाड़ी से काटा, पिता को भी किया घायल

समय आधुनिक भले ही होता जा रहा है लेकिन ग्रामीण इलाके में अभी भी डायन कमाएं का अंधविश्वास नही कमा है और इसी का परिणाम है की राजधानी पटना के सटे नौबतपुर थाना क्षेत्र के कराई मुसहरी में एक अंधविश्वास के पुजारी ने अपनी पत्नी की हार्ड अटैक से मौत के बाद आपनी सौतेली मां की पहले तो डायन बताकर पिटाई किया और फिर अपनी मृत पत्नी को जीवित करने को कहा नही करने पर सौतेली मां को कुल्हाड़ी के वार से मारकर मौत की नींद सुला दिया।

जबकि पिता ने जब रोकना चाहा तो उसे भी मौत देने के लिए कुल्हाड़ी से वार किया और गंभीर रूप से घायल कर दिया। आरोपी बेटा घटना को अंजाम देने के बाद रात के अंधे में फरार को गया।

घटना पटना से सटे नौबतपुर थाने के कराई गांव में गुरुवार रात घटित हुई। जिसमे अपनी पत्नी की मौत पर गुस्साए एक कलयुगी बेटे ने अपनी ही मां-बाप की कुल्हाड़ी से काट डाला। जिसमें मां की मौके पर ही मौत हो गयी और पिता गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मृतका लालपरी देवी 70 वर्ष। कराई निवासी रामा शीष मांझी की पत्नी थी।

बताया जाता है कि कराई गांव निवासी रामअशीष मांझी की बहू कारू देवी गुरुवार की दोपहर गांव में मवेशी चराने के लिए गई थी। घर आई तो अचानक सीने में दर्द हुआ। इसके बाद बद्री मांझी ने अपने सौतेली मां लालपरी देवी को जाकर बोला कि तुम डायन हो। तुम्हीं ने मेरी पत्नी को कुछ किए हो… चलो ठीक करो जल्दी… मां लालपरी देवी जब उसके कमरे में जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। इस घटना से गुस्साए बद्री मांझी ने अपने पिता रामाशीष मांझी और मां लालपरी देवी पर डायन होने का आरोप लगाकर दोनों पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिसमें बद्री मांझी की मां लालपरी देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

जबकि पिता रामाशीष मांझी बुरी तरह घायल हो गए और नौबतपुर रेफरल अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित बेटा बद्री मांझी ने मां और पत्नी का शव घर में ही छोड़कर फरार हो गया। चीख-पुकार सुन आस पास के लोग इकट्ठा हो गए और लोगों ने घटना की सूचना नौबतपुर पुलिस को दी। वारदात की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को और आरोपित के बेटा को उठा कर थाने ले गई। जहां से सुबह में पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स दोनों शवों को भेजा जाएगा।

इस सनसनीखेज वारदात के बाद गांव के लोग सकते में है। घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मची हुई है। इधर, नौबतपुर थाना के दरोगा राजा राम कुमार ने कहा कि आरोपी को पुलिस तलाश कर रही है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बड़ी खबरMore posts in बड़ी खबर »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »