Press "Enter" to skip to content

आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल हत्याकांड मामले में पुलिस की भूमिका से आहत परिजन ने आत्म हत्या की कोशिश

मोतिहारी के आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल की हत्या मामले में आज उसकी पत्नी थाने पहुंच कर आत्महत्या करने कि कोशिश की है विधवा मोनिका ने पुलिस पर इस घटना में शामिल बीजेपी के बड़े नेता को बचाने का आरोप लगाते हुए अपनी हाथ का नस काट ली है । इस खबर के बाद एक बार फिर लोग भड़क गये हैं।

RTI कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल के हत्यारे के साथ खड़े हैं एसपी परिवार वालो ने लगाया आरोप

वैसे एसपी साहब आदतन अपराधियों पर कारवाई करने से बचते रहते हैं यह पूरा सूबा जानता है और यह मामला तो सत्ता से जुड़ा है ,ऐसे में आपसे उम्मीद की वजह नहीं है फिर भी सूबे को लोगों को लगा था कि विपिन अग्रवाल अपने लिए नहीं सरकार के लिए लड़ रहा है ऐसे में जिस तरीके से सरेआम सीओ कार्यालय के सामने उसकी हत्या हुई, शायद का आपका जमीर जग जाये,आप जब रात को घटना स्थल पर पहुंचे थे और जिस तरीके से मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे लगा जैसे आप कुछ करने का मन बना रहे हैं।

लेकिन एक बार फिर आपने बिहार की 12 करोड़ आबादी का भरोसा तोड़ है। पता नहीं जिस दिन आपने वर्दी पहनी होगी उस दिन किस बात का शपथ लिया था ।लेकिन जिस तरीके से विपिन अग्रवाल का हत्यारा सड़को पर घूम रहा उससे तो यही लगता है कि आपने वर्दी अपराध और अपराधियों के संरक्षण के लिए ही पहनी थी जरा आप भी सुनिए प्रत्यक्षदर्शी और घटना के दिन और जिस दिन दो शूटर गिरफ्तार हुआ था एसपी साहब क्या कह रहा हैं ।

RTI कार्यकर्ता विपिन की हत्या पर एसपी का बयान


अब जरा मामला क्या है इसको समझ लीजिए मोतिहारी जिले के हरसिद्धि प्रखंड में सरकार की सैकड़ों एकड़ जमीन पर भूमाफिया की नजर है उस जमीन पर कब्जा करने वाले माफिया का विपिन विरोध करता रहता था उसमें मोतिहारी जिले के पूर्व जिला अध्यक्ष से इसकी कई बार विवाद हो चुकी है बीजेपी नेता के अवैध पेट्रोल पंम्प को विपिन अग्रवाल ने बंद करवा दिया था और जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर विपिन से एक याचिका हाईकोर्ट में दायर कर दिया था ।

RTI कार्यकर्ता हत्याकांड मामले में मीडिया से बात करते एसीपी

बिपिन अग्रवाल को 24 सितंबर को हरसिद्धि ब्लॉक कार्यालय के गेट पर दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया गया था।इस मामले में दो सूटर की गिरफ्तारी हुई और एसपी के अनुसार हत्या सुपारी देकर की गयी है जमीन कब्जा से ही जुड़ा मामला है लेकिन शूटर के गिरफ्तारी के 10 दिनों के बाद भी अभी तक साजिशकर्ता तक पुलिस नहीं पहुंच पायी है बिपिन के परिजन का आरोप है कि एसपी बीजेपी नेता को बचा रहे हैं ।

RTI कार्यकर्ता की हत्या पर राजद नेत्री रितु जायसवाल एसपी पर बड़ा आरोप

हलाकि एसपी साहब लाख सफाई दे लेकिन मोतिहारी पुलिस जिस तरीके से काम कर रही है उससे तो यही लगता है कि पुलिस पूरे दबाव में है और बीजेपी नेता पर हाथ डालने से बच रही है जबकि परिवार वाले चीख चीख कर घटना के पीछे का सच बता रहा है ।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »