Press "Enter" to skip to content

बिहार में हाड़ कंपाने वाली सर्दी से लोग हुए बेहाल, घने कोहरे और शीतलहर से लोगों का हाल बेहाल; स्कूल 14 जनवरी तक बंद किये गए

बिहार में सर्दी का कहर निरंतर बढ़ता जा रहा है। हाड़ कंपाने वाली सर्दी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालात यह है कि ठंड से बचने के लिए लोग घरों से निकलने से गुरेज ही कर रहे हैं।  हालत यह रही कि बर्फीली हवाओं से हाथ-पांव सुन्न हो रहे हैं। लोग जगह-जगह अलाव तापकर राहत पाने की कोशिश करते रहे।

पर्वतीय इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी और पछुआ के साथ उत्तर पछुआ हवा के प्रवाह की वजह से ठंड में कमी नहीं हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 72 घंटे तक बिहार में ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है और न्यूनतम तापमान के साथ-साथ अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री कम रहेगा। प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान अभी 7 से 9 डिग्री के बीच बना हुआ है और हाड़ मांस कपा देने वाली ठंड से लोगों का हाल बेहाल है।

ठंड को देखते हुए  जिलाधिकारी पटना चंद्रशेखर सिंह ने फिर से 14 जनवरी तक जिले के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक दसवीं क्लास तक की पढ़ाई पर अभी प्रतिबंध लगा रहेगा और 16 जनवरी से सभी स्कूल खोले जाएंगे।

https://biharnewspost.com

BiharNewsPost MobileApp
https://biharnewspost.com

घने कोहरे के कारण पटना में ट्रेनों और विमानों का संचालन बाधित; कई रद्द, कई देरी से चल रहे हैं। दिल्ली समेत उत्तर भारत से आने वाली ट्रेनें अधिक देर से आईं। यात्री परिजनों के साथ नया साल नहीं मना सके। दिल्ली समेत उत्तर भारत से आने वाली ट्रेनें अधिक देर से आईं।

बिहार में कोहरे-धुंध से फ्लाइट्स देरी से चल रही है । घने कोहरे और विजिबिलिटी कम होने के कारण पटना एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है ।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बड़ी खबरMore posts in बड़ी खबर »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »