Press "Enter" to skip to content

नेपाल भागने की फिराक में थी पाकिस्तानी महिला, एसएसबी ने किशनगंज से दबोचा

बिहार के किशनगंज से पाकिस्तानी महिला को इंडिया नेपाल सीमा के पास से हिरासत में लिया गया है। एसपी की माने तो महिला का वीजा काफी पहले खत्म हो चुका है। उसने अमेरिका की नागरिकता ले रखी है। उत्तराखंड में वो जेल जा चुकी है।

गलगलिया स्थित इंडो नेपाल बार्डर पर किशनगंज पुलिस और एसएसबी ने संयुक्त रूप से एक संदिग्ध पाकिस्तानी मूल की अमेरिकन नागरिकता वाली महिला को हिरासत में लिया है। महिला दरअसल भारतीय सीमा से नेपाल बिना वैध दस्तावेज के पार करने की कोशिश कर रही थी इसी दौरान उसे हिरासत में लिया गया।

पकड़ी गयी महिला फरीदा मल्लिक अमेरिका के कैलीफोरनिया की रहने वाली है जिसका दस्तावेज प्राप्त हुआ है। उसे फिलहाल किशनगंज महिला थाना रखा गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी महिला को पूर्व में उतराखंड में एसएसबी ने गिरफ्तार किया था और वो ग्यारह महीना उत्तराखंड की जेल में बंद थी और सजा काटने के बाद वापस उसको यूएसए भेज दिया गया था। किशनगंज पुलिस ने एफएफआरओ को भी सूचित किया है।साथ ही गृह विभाग के विदेशी नागरिक विभाग को सूचित किया है और कोलकत्ता में यूएस कन्सलटेंट जनरल को भी सूचित किया है।

एसपी डा. इनामुल हक मेंगनू ने बताया कि जांच में पता चला है कि वह महिला मूल रूप से पाकिस्तान की है लेकिन उसने पाकिस्तान की नागरिकता छोड़कर अमेरिका की नागरिकता ले ली है। यूएस के पासपोर्ट वीजा और डाक्यूमेंट से इंडिया में ट्रेवल करती है और नेपाल जाने की फिराक में थी।

एसपी ने बताया कि महिला की कागजातों की जांच की अगर अवैध कागजात होगा तो पासपोर्ट अधिनियम में तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। महिला से पूछताछ की जा रही है कि आखिर महिला बार-बार भारत क्यों आती थी और भारत के रास्ते नेपाल क्यों जाती थी। वहीं सूत्रों की माने तो महिला का वीजा भी समाप्त हो चूका हैं। हालांकि महिला की डाक्यूमेंट्स को लेकर पुलिस जांच कर रही है जांच के बाद ही मामले का पता चल पाएगा।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बड़ी खबरMore posts in बड़ी खबर »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »