Press "Enter" to skip to content

सदर अस्पताल जहानाबाद की लापरवाही की भेंट चढ़ा नवजात; महिला का बिना इलाज किए किया गया था पटना रेफर

जहानाबाद । जहानाबाद जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में आए दिन लापरवाही की घटना देखने को मिलती है। ताजा मामला शुक्रवार का है। यहां सदर अस्पताल में अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही सामने आई है। जहां एक प्रसव पीड़ा से कराहती महिला ने अस्पताल परिसर में ही एक मृत नवजात को जन्म दिया जिसके बाद अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया ।

दरअसल जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड के वीरूपुर गांव के निवासी दयानंद राम के पुत्र वधू अनीता देवी को प्रसव कराने के लिए घोसी पीएसी में लाया गया। था। लेकिन डॉक्टर द्वारा महिला को सदर अस्पताल में रेफर कर दिया। रेफर किए जाने के बाद महिला के परिजनों के द्वारा उसे सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन सदर अस्पताल के डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी द्वारा प्रसव पीड़ा से कराहती महिला को भर्ती न कर पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

भर्ती नहीं किया जाने के कारण अस्पताल परिसर में ही महिला प्रसव पीड़ा से कराहती रही। कुछ देर बाद ही एक नवजात बच्चे को जन्म दिया जिसकी मौत हो गई । घटना की सूचना मिलने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया और मीडिया के पहल पर उस महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन अस्पताल कर्मियों की लापरवाही के कारण उस महिला ने अपने नवजात को खो दिया है।

गौरतलब हो जिले के सबसे बड़े अस्पताल में लगातार स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के कारण अस्पताल में ऐसी घटना हो रही है। इस बाबत सदर अस्पताल के अधीक्षक डीडी चौधरी से मीडिया कर्मियों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मामला है। इसकी जांच कराई जाएगी जो लोग भी इसमें दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई किया जाएगा।

लगातार ऐसी घटना हो रही है । अब देखना है कि जिससे स्वास्थ्य कर्मियों ने इतनी बड़ी लापरवाही दिखाई है एक मां से गोद को सुना किया है ।उस पर क्या कार्रवाई होती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बड़ी खबरMore posts in बड़ी खबर »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »