Press "Enter" to skip to content

बीपीएससी के परीक्षार्थी के लिए खुशखबरी आयोग ने 68 सीट बढ़या

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं प्रारंभिक संयुक्त परीक्षा के लिए पूर्व घोषित सीटों की संख्या में 68 सीटों का इजाफा किया है। इसके साथ ही 67th PT के अंतर्गत रिक्तियों की कुल बढ़कर 794 हो गई हैं। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने 16 दिसंबर को जारी शुद्धि पत्र में यह जानकारी दी है।

BiharNewsPost
67वीं PT में 68 सीटें और बढ़ीं, 555 पदों की वैकेंसी बढ़कर 794 पर पहुंची


आयोग ने कहा है कि 67th PT के लिए 24 सितंबर 2021 को विज्ञापन प्रकाशित करते हुए सुयोग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। उक्त विज्ञापन के प्रकाशन के बाद 67th PT के माध्यम से नियुक्ति के लिए दो विभागों से कुल 68 रिक्तियां प्राप्त हुई हैं, जिन्हें उक्त प्रतियोगिता परीक्षा की रिक्तियों में जोड़ दिया गया है।
नई रिक्तियां कहां बढ़ीं?
जोड़ी गई रिक्तियां काराधीक्षक, कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय, गृह विभाग (कारा)-लेबल 9 पद के लिए और श्रम प्रवर्त्तन पदाधिकारी, श्रम संधान विभाग से जुड़ी हैं। दोनों के लिए न्यूनतम उम्र 20 वर्ष और 21 वर्ष है।

आयोग द्वारा जारी शुद्धि पत्र।
सीटें बढ़ने से PT में ज्यादा होंगे पास
बता दें कि पहले 555 सीट के लिए वैकेंसी थी, जिसे बढ़ाकर 726 किया गया था। अब इसमें 68 सीटें और बढ़ाकर 794 कर दिया गया है। BPSC PT परीक्षा में इतनी अधिक संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं कि आयोग ने पहले 16 दिसंबर की तिथि दी और उसे रद्द कर 23 जनवरी 2022 किया गया। फिर उसे भी 7 दिसंबर को रद्द कर दिया गया था। जानकारी दी गई थी कि करीब साढ़े 7 लाख अभ्यर्थियों ने BPSC 67वीं PT के लिए आवेदन किया है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »