Press "Enter" to skip to content

शकूराबाद थाना क्षेत्र के नोआवां गांव में सिलेंडर ब्लास्ट से लगी आग, कई लोग झुलसे तो कई जख्मी, सदर अस्पताल जहानाबाद में चल रहा इलाज़

जहानाबाद । जहानाबाद के सकुराबाद थाना क्षेत्र के नोआवां पंचायत के नोआवां गांव में मंगलवार की शाम अचानक अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। दरअसल गांव के ही लालदेव शर्मा नामक एक व्यक्ति के घर में सिलेंडर लीकेज होने से आग लग गई थी।

आग लगने के बाद घर के लोग तो बाहर आ गए, लेकिन आसपास के लोग अगलगी की खबर सुनकर घर के अंदर घुस गए। सभी लोग घर में लगी आग को बुझाने की कोशिश करने लगे, तभी सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सिलेंडर ब्लास्ट होने से कई लोग झुलस गए। वहीं पांच अन्य लोग भी अगलगी के दौरान कूदने से घायल हो गए हैं। दरअसल लालदेव शर्मा के घर में लगी आग ने आसपास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। पास के कुछ घरों में भी आग लग गई बचाव के दौरान कूदने से कई लोगों के पैर फ्रैक्चर हो गए हैं। सभी का इलाज जहानाबाद सदर अस्पताल में चल रहा है।

cylinder blast

घायलों को आनन-फानन में गांव के लोगों के द्वारा जहानाबाद सदर अस्पताल लाया गया। कुछ लोगों का शकूराबादमें इलाज चल रहा है। सदर अस्पताल आये सभी घायलों का इलाज कराया जा रहा है। घायलों में चार की स्थिति ज्यादा चिंताजनक है। जिन्हें सदर अस्पताल जहानाबाद में इलाज कराने के बाद पटना पीएमसीएच भेजा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि सूचना मिलने के बाद सिलेंडर लीक होने पर आग को बुझाने के दौरान बालू एवं पानी ग्रामीणों के द्वारा दिया जा रहा था । इसी क्रम में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। सिलेंडर ब्लास्ट होते ही लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में चार की स्थिति ज्यादा खराब है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घर में खाना बना रहे महिला के द्वारा जब गैस सिलेंडर लीक होने की सूचना घर से बाहर निकल कर लोगों को दिया गया। इस दौरान आसपास के लोग लालदेव के घर में पहुंचकर सिलेंडर में लगी आग को बुझाना चाह रहे थे। इसी क्रम में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया । कई लोगों को अफरातफरी के दौरान चटेलगी हैं और कई लोग सिलेंडर के आग से घायल हो गए हैं।

सभी घायलों को सदर अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। घायलों को देखने के लिए गांव से भारी संख्या में लोग सदर अस्पताल जहानाबाद पहुंचे गए । वही सूचना मिलते ही एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस की टीम भी गांव पहुंच गई है। साथी रतनी फरीदपुर की वीडियो गायत्री देवी और सीओ कौशल्या कुमारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं।

More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »