Press "Enter" to skip to content

छपरा में पटाखा फैक्ट्री में धमाका,अब तक 4 की मौत, दो जख्मी राहत बचाव का कार्य जारी

एंकर। छपरा में खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग में पटाखा बनाने वाली फैक्टरी में रविवार की सुबह तकरीबन 10 बजे अचानक तेज धमाका हुई, और उसके बाद निर्माणाधीन मकान ध्वस्त हो गई, और आग की लपटें आसमान छूने लगी, तेज धमाका सुनकर आसपास के लोग दौड़े , लेकिन वहां नजदीक जाने की किसी की हिम्मत नही हुई।

स्थानीय लोगो की सूचना के बाद मौके पर, मढौरा डीएसपी, सदर डीएसपी, सदर एसडीओ, सीओ, खैरा थाना, जलालपुर थाना सहित तीन तीन दमकल की गाड़ियां पहुचकर राहत और बचाव कार्य मे जुट गई, इस दौरान दो लोगो को जख्मी अवस्था मे अस्पताल भेजा गया, जबकि 4 लोगों के शव को घर से निकाला गया, धमाका के बाद जलते क्षतिग्रस्त घर से तीन चार की संख्या में गैस सिलेंडर को निकालकर फेंका गया, सिलेंडर निकलते ही लोग भागना शुरू कर दिये, घटना के बारे में बताया जाता है।

खोदाईबाग के टीनू मिया के पुत्र मोलॉजिम मियां और रियाजुद्दीन मिया का परिवार पटाखा बनाकर शादी ब्याह, और अन्य समारोहों के अवसर पर बेचते है, और घर मे पटाखा बनाने का काम कई दिनों से जोरो पर चल रहा था, परिवार में अभी से ही काफी संख्या में पटाखा बनाकर स्टॉक कर रहा था, घटना में दो व्यक्ति व एक महिला और एक बच्चे के शव को पुलिस ने एम्बुलेंस से छपरा भेजवा दिया, वही फायर बिग्रेड की गाड़ियां अभी भी आग बुझाने में लगी हुई है।

स्थानीय लोगो ने बताया कि यह परिवार पटाखा बनाने का काम करते आ रहा है। और इसी दौरान यह घटना हुई है। कुछ लोगो ने यह भी बताया कि सिलेंडर में आग लगने से यह घटना घटी है तो कुछ लोगो ने यह भी आशंका जाहिर किया है कि हो सकता हो पटाखा के आर में बड़ी बम का निर्माण किये जाने के दौरान घटना घटी है। घटना के बाद सारण के एसपी संतोष कुमार ने घटनास्थल का मुआयना किया।

buildoze

एसपी ने चार लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि इस घटना के बाद प्रशासन ने जांच के लिए फॉरेंसिक टीम और बम विशेषज्ञों की टीम को बुलाया है। घटनास्थल से बारूद के सैंपल एकत्र किए गए हैं। घटनास्थल का पटाखा बनाया जा रहा था या फिर बम बनाया जा रहा है इसकी जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन की टीम तमाम पहलुओं की जांच कर रही है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बड़ी खबरMore posts in बड़ी खबर »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »