Press "Enter" to skip to content

राष्ट्रीय लोक अदालत में सौ से अधिक मामलो का हुआ निष्पादन

पटना हाई कोर्ट में शनिवार को आयोजित हुई राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न प्रकार के मुकदमों की सुनवाई हुई और निपटारा किया गया। समझौता किये जाने वाले आपराधिक मामले से जुड़े एक केस की सुनवाई हुई। एनआईएक्ट की धारा 138 से जुड़े 15 मामलों पर सुनवाई हुई, जिसमें एक को निष्पादित किया गया।
वाहन(एम वी एक्ट) से जुड़े 60 मामलों में सुनवाई हुई, जिसमें 10 को निष्पादित किया गया और 22, 75,000 रुपये का सेटलमेंट किया गया।
पे, सेवानिवृत्ति भत्ता व समेत अन्य भत्तों के मामलों से जुड़े सर्विस मैटर में 32 मुकदमों की सुनवाई की गई, जिसमें 13 का निष्पादन किया गया। हाई कोर्ट व जिला अदालतों में लंबित राजस्व के 6 मुकदमों की सुनवाई हुई, जिसमें 5 मुकदमों का निष्पादन किया गया और 4, 64, 196.64 रुपये का सेटलमेंट किया गया।
लोक अदालत के आयोजन के प्री सिटींग में ही 18 मामलों का निष्पादन किया गया था। इस प्रकार से कुल 127 विभिन्न प्रकार के मुकदमों का निष्पादन राष्ट्रीय लोक अदालत के जरिये किया गया।
उल्लेखनीय है कि लोक अदालत के जरिये आपसी सहमति से उक्त मामलों समेत बैंक रिकवरी, लेबर डिस्प्यूट, इलेक्ट्रिसिटी बिल ( नॉन – कमपाउंडडेबल को छोड़कर) वैवाहिक विवाद, जमीन अधिग्रहण से जुड़े मुकदमों व रेंट आदि के मुक़दमों की सुनवाई की जाती है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »