Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर में डराने लगा है डेंगू का डंक, अबतक मिले दो मरीज

मुजफ्फरपुर में डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. जिले में अबतक दो मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है, दोनों मरीज का इलाज पटना के एम्स में चल रहा है, जिसमें से एक मरीज ठीक होकर घर लौट चुका हैं.

वहीं इसको लेकर मुजफ्फरपुर का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है.राज्य की स्वास्थ्य विभाग ने सूबे में भी डेंगू के मामला को लेकर के ही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी जिले के स्वास्थ विभाग के लिए अलर्ट को जारी किया गया है। इसके साथ ही इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर अलर्ट पर आया है और इसको लेकर के प्रभावित क्षेत्र में छिड़काव को लेकर निर्देश दिया गया है।

आपको बता दें कि कल जिला में शहर के एमएसकेबी के पास के एक मुहल्ले में एक केस की पुष्टि हुआ है जिसको बेहतर इलाज के लिए पटना AIIMS में इलाज के लिए भर्ती कराया गया हैइसके पहले जिला के सकरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति में डेंगू की हुआ था पुष्टि जिसको इलाज के पटना कराया गया था जो ठीक होकर लौट चुका है.मामले में सीएस डॉ उमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि अब तक दो केस हाल में आया है जिसमे एक ठीक हो चुका है जबकि एक को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

डेंगू के लेकर अलर्ट पर है हमलोग और इसके साथ अब प्रभावित क्षेत्र में छिड़काव करवाया जा रहा है फिलहाल इसके बाद अब जरूरी निर्देश संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है इसके साथ ही डेंगू के इलाज के मामले को लेकर हमलोग की तैयारी पूरी है और इसके साथ ही दवाओ की कोई कमी नहीं है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »