Press "Enter" to skip to content

बिहार बीजेपी को लगा बड़ा झटका; प्रदेश उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, JDU में हो सकते हैं शामिल

बिहार बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी राजीव रंजन ने शुक्रवार को पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

बीजेपी का कहना है कि उसने पार्टी लाइन के खिलाफ जाने के लिए राजीब रंजन को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है।

इस्लामपुर (नालंदा) से जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व विधायक रंजन, जिन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी के रूप में जाना जाता है, के जद (यू) में लौटने की संभावना है। इस बीच, राज्य भाजपा ने रंजन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

बिहार BJP के उपाध्यक्ष राजीब रंजन, जिन्होंने हाल ही में सारण जिले में जहरीली शराब पीड़ितों के परिवारों के लिए मुआवजे पर पार्टी लाइन का खंडन किया था, ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

भाजपा ने बिहार इकाई के प्रमुख संजय जायसवाल द्वारा जारी इस आशय का एक पत्र साझा किया, जिसके तुरंत बाद रंजन ने बयान जारी किया कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

रंजन ने 22 दिसंबर को सारण जिले में जहरीली शराब पीने से मारे गए 45 लोगों के परिवारों को मुआवजे की भाजपा की मांग का विरोध करते हुए उनकी शराब नीति पर नीतीश के साथ एकजुटता व्यक्त की थी. रंजन ने कहा था: “मुआवजे के प्रावधान को बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम, 2016 से हटा दिया जाना चाहिए। मुआवजे की मांग को खारिज करने में सीएम सही हैं।”

जायसवाल को लिखे अपने पत्र में, रंजन ने लिखा: “भाजपा पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों से भटक गई है। उनका ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा महज नारा साबित हो रहा है। पार्टी का ध्यान केवल पटना तक ही सीमित है, नालंदा जैसे जिलों की चर्चा तक नहीं है… पार्टी मुट्ठी भर लोगों के हाथों में रही है और अन्य नेता केवल पार्टी का झंडा ले जाने के लिए बने हैं।”

https://biharnewspost.com

BiharNewsPost MobileApp
https://biharnewspost.com

रंजन को जवाब देते हुए जायसवाल ने लिखा, ‘पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष के तौर पर आपने पार्टी अनुशासन का पालन नहीं किया और पार्टी लाइन के खिलाफ बयान जारी किए। आपको आपके पद से मुक्त किया जा रहा है और छह साल के लिए पार्टी से निलंबित किया जा रहा है।”

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बड़ी खबरMore posts in बड़ी खबर »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »
More from सियासी संग्रामMore posts in सियासी संग्राम »