Press "Enter" to skip to content

सुशांत सिंह राजपूत के फैन ने साइकल से नापी पटना टू पाकिस्तान की दूरी, उन्नीस सौ किलोमीटर की दूरी तय कर लौटे घर

दानापुर के युवक नवनीत गोविंदम उर्फ नक्श, गुरू नानक देव और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित होकर साईकिल से पटना से पाकिस्तान का सफर तय करके घर लौटा.

गुरु गोविंद सिंह जी के जन्मस्थली पटना से 14 जून को साइकिल यात्रा शुरू कर एक माह में 1700 किलोमीटर का सफर साइकिल से तय करते हुए गुरु नानक जी की कर्म स्थली करतारपुर साहिब पाकिस्तान में जाकर समाप्त किया.

होटल मैनेजमेंट के थर्ड ईयर का छात्र नवनीत ने बताया कि अपनी यात्रा को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को समर्पित किया है.उनका मानना है कि लोग अपनी व्यस्त जीवन में सुशांत सिंह राजपूत जैसे कलाकार को भूल गए है जो डाउन टू अर्थ व्यक्ति थे और उनको साइकिलिंग पसंद थी, जिसको देखते हुए साईकिल यात्रा करने का निर्णय लिया.यात्रा का नाम दिया बर्न फैट सेव फ्यूल. इससे पहले नक्श ने हिचहाईकिंग करते हुए 1900 किलो मीटर की दूरी तय करते हुए लद्दाख में खारदुंगला पहाड़ी पर जाकर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया था.उसने कहा सफर काफी मुस्कील था सबसे क्या मुकुल बरसात होने पर होता था।

नवनीत के परिवार के लोग नवनीत के साईकिल से पाकिस्तान जाने की दृढ़ इच्छा से थोड़े सशंकित थे.वहां की स्थिति का समाचार ने परिवार के लोगों को विचलित कर दिया था.मगर बेटे के जिद के आगे झुकना पड़ा. पुरे सफर में बेटे को किसी भी चीज़ की तकलीफ ना हो इसके लिए पिता अरविद कुमार गुप्ता एवं माता ममता गुप्ता हमेशा से संपर्क में रहे. बेटे के सफर पूरा करने पर बेटा को मिठाई खिलाकर खुशी ज़ाहिर की.

नवनीत ने साइकिल से पटना टू पाकिस्तान का सफर तय कर दानापुर ही नहीं पुरे बिहार का नाम रौशन किया है.इसके इस अदम्य साहस को लेकर दानापुर का साईं अँगना मंदिर उसको सम्मानित भी किया.नवनीत आगे भी इस तरह का सफर तय करना चाहता है.

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »