Press "Enter" to skip to content

जहानाबाद जिले के लिए रविवार का दिन रहा किसानों के लिए अशुभ

जहानाबाद । जिले में रविवार का आगो का प्रकोप किसानों के लगभग 200000 से अधिक रूपए के गेहूं के फसल को जलाकर कर दिया नष्ट।

कडौना गोपी मोकर दौलतपुर मैं लगभग 4 किसानों के गेहूं के फसल में लगी आग, इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा अग्निशामक विभाग को दिया गया। मौके पर अग्निशामक की वाहन पहुंच कर आग पर काबू पाया, किसानों का कहना है जिस तरह से अगलगी की घटना हुई है उसमें साल भर का उपजा हुआ सारा नवाज जलकर नष्ट हो गया।

वहीं दूसरी घटना घोसी थाना क्षेत्र के अरहीट गांव में पूर्व सांसद रामाश्रय प्रसाद सिंह के खेत में लगे गेहूं के फसल में लगी आग लगभग 2 खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गया । अग्निशामक की गाड़ी मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया गया ।

वही आग की लपटें पूर्व सांसद रामाश्रय प्रसाद सिंह के खलिहान को भी अपने लपेटे में ले लिया और गेहूं के फसल जलकर नष्ट हो गया मौके पर अग्निशामक की गाड़ी पहुंच कर आग पर काबू पाया गया जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है। वैसे वैसे जिला में आग लगी की घटना बढ़ती जा रही है ।

इस अगलगी की घटना में सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को हो रहा है उपजा हुआ फसल जलकर नष्ट हो रहा है ।किसानों का कहना है कि जिस तरह से अगलगी की घटना हो रही है उससे किसानो अगर सरकार द्वारा मुआवजा उपलब्ध नहीं कराया गया तो किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »