Press "Enter" to skip to content

बिहार में अग्निपथ को लेकर आज सुबह से दूसरे दिन भी संग्राम जारी है

अग्निपथ को लेकर आज सुबह से ही बिहार में संग्राम जारी है आक्रोशित छात्रों ने भभुआ स्टेशन पर खड़ी इन्टरसिटी एक्सप्रेस में आग लगा दिया है वही आरा स्टेशन में छात्रों ने जमकर तोड़ फोड़ किया है। वही जहानाबाद ,बक्सर ,आरा ,नावादा ,सिवान ,छपरा सहित बिहार के कई हिस्सों से खबर आ रही है कि आक्रोशित छात्र एनएच और रेलवे ट्रेक को जाम कर दिया है इस दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प होने कि भी खबर आ रही है। छात्रों के उग्र प्रदर्शन के कारण मध्य बिहार के अधिकांश इलाकों में सड़क और रेल मार्ग पूरी तरह अवरुद्ध हो गया है ।

इस बीच पटना प्रशासन ने बिहार के अलग अलग हिस्सों से तोड़फोड़ की खबर आने के बाद पूरे शहर में अर्लट घोषित कर दिया है कोचिंग और विश्वविधायल वाले इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा जा रहा है।

1–सीवान– अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्र रेल सेवा को भी किया प्रभावित
छात्रों ने जेपी चौक,स्टेशन मोड़ और सिवान स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है ।
हाथ में बांस का बल्ला लेकर और जगह जगह आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं छात्रों के आक्रोश को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया जा रहा है ।

2–बक्सर – सेना बहाली नियमों के बदलाव को लेकर भड़के छात्र बक्सर में आज दूसरे दिन भी आंदोलन जारी , बक्सर स्टेशन पर रेलवे ट्रैक जाम कर युवा कर रहे है नारेबाजी , ट्रेन रूट को ही आंदोलन स्थल बना विरोध कर रहें है छात्र, बड़ी संख्या में आरपीएफ और जीआरपी के जवान समेत स्थानीय थाने की पुलिस टीम पहुँची आक्रोशित छात्रों के सामने प्रशासन ने खड़े किये हाथ पटना मुगलसराय रेल खंड पर रेल सेवा हुआ प्रभावित .बक्सर , चौसा , डुमरांव , रघुनाथपुर स्टेशनों के समीप रेलवे ट्रैक जाम , अप और डाउन लाइन पर दर्जनों ट्रेने है खड़ी

3–छपरा—छात्रों ने कानून को लिया अपने हाथ और आगजनी के कारण पूरे शहर में अफरातफरी दुकान बंद करके भाग रहे हैं दुकानदार सड़क पर छात्र ही छात्र नजर आ रहे हैं ।

4–कैमूर – आक्रोशित छात्रों ने भभुआ रोड स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को किया जाम प्रशासन छात्रों का गुस्सा देख रेलवे परिसर से बाहर निकले ।

5—आरा —रेलवे स्टेशन पर ट्रैक जाम कर रहे छात्र हुए उग्र रेलवे स्टेशन पर किया जमकर तोड़फोड़ छात्रों का आक्रोश देख स्टेशन से बाहर निकले पुलिस जवान

6—नवादा —छात्रों का बबाल, सेना में बहाली के नए नियम के खिलाफ सड़को पर उतरे छात्र

7—जहानाबाद—रेलवे ट्रेक को छात्रों ने किया जाम स्टेशन परिसर मेंं हंगामा जारी

8—भभुआ रोड स्टेशन पर ट्रेनों में तोड़फोड़ जारी इंटरसिटी एक्सप्रेस में छात्रों ने लगायी आग

9–मुंगेर —सेनाओं में युवाओं की अनुबंध आधारित भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लांच की गई ‘अग्निपथ योजना’ का विरोध होना शुरू हो गया है। मुंगेर , बांका और सफियाबाद में युवाओं ने एनएच 80 को जाम कर दिया है ।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »