Press "Enter" to skip to content

क्लास 6 में पढ़ने वाले सोनू कुमार साईकल चलाते मुख्यमंत्री से मिलने आया, फिर जरा इस वीडिओ को देखिए क्या मांग रहा है मुख्यमंत्री से

बिहारी प्रतिभा वैसे ही नहीं कहा जाता है वीडियो मे साईकल चलाते मुख्यमंत्री से मिलने आया बच्चा नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड अंतर्गत नीमा कौल गांव के 6 क्लास में पढ़ने वाले सोनू कुमार है आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने पत्नी स्वर्गीय मंजू सिन्हा के 16 वी पुण्यतिथि के मौके पर कल्याण विगहा गांव पहुँचे थे।

इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याण विगहा में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे. इस जनसंवाद में अपनी जनसेवदना को लेकर एक 11 साल का बच्चा सोनू कुमार भी पहुँच गया औऱ फिर बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर जो कहां आप सोच नहीं सकते हैं जरा आप भी सुनिए और सोनू ने जो सवाल खड़े किये हैं उस पर मनन करिए ।

सोनू ने नीतीश कुमार के सामने शिक्षा की बदहाली और शराबबंदी की हकीकत से अवगत कराते हुए कहा कि मेरे पिता दही की दुकान से जो भी कमाते है. उसका उपयोग शराब पीने में लगा देते है सोनू कुमार गरीब परिवार से होने के कारण मध्य विद्यालय नीमा कौल के सरकारी स्कूल में पढ़ता है. जहां शिक्षको को भी अच्छी गुणबत्ता वाली शिक्षा नही देने आता है।

जरा इस वीडिओ को देखिए एक बच्मुचा ख्यमंत्री नीतीश कुमार से क्या मांग रहा है

सोनू कुमार छठी कक्षा में पढ़कर 5 वी कक्षा तक के 40 बच्चो को शिक्षा देकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता है. वही इस छोटे से बच्चे के हिम्मत को देखकर अधिकारी से लेकर नेता तक दंग रह गए।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »