Press "Enter" to skip to content

ग्रामीण विकास विभाग के सचिव बाला मुरुगन डी पहुंचे जहानाबाद, कार्यों का लिया जायजा

ग्रामीण विकास विभाग बिहार के सचिव बालामुरुगन डी ने समाहरणालय के सभागार में ग्रामीण विकास विभाग से संबंधित जिला अंतर्गत क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।

समीक्षा के क्रम में सचिव ग्रामीण विकास विभाग बिहार ने ग्रामीण विकास विभाग से संबद्ध विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों को पारदर्शितापूर्ण एवं गुणवत्तापूर्ण के साथ ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने जीविका दीदियों की आय में वृद्धि एवं उनके जीवन स्तर में सकारात्मक परिवर्तन के संबंध में भी आवश्यक सुझाव दिए।

इससे पूर्व जिला भ्रमण कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सर्वप्रथम मखदुमपुर और घोसी प्रखंड में चल रही विभिन्न विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्थानीय नागरिको से विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की वस्तुस्थिति के संबंध में फीडबैक भी प्राप्त करने के साथ-साथ स्वच्छता पर्यवेक्षक के साथ पंचायतों में साफ-सफाई एवं कचरा प्रबंधन के लिए प्रेरित किया।

इसके उपरांत उन्होंने जहानाबाद सदर अस्पताल में जीविका दीदी द्वारा संचालित दीदी की रसोई का निरीक्षण किया तथा वहां उन्होंने स्वयं भोजन भी ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने भोजन की गुणवत्ता एवं रसोई परिसर में साफ-सफाई आदि पर संतोष व्यक्त किया।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »