Press "Enter" to skip to content

बिहार में जातिगत जनगणना को लेकर सियासत जारी, जेडीयू और आरजेडी के साथ आने से बीजेपी असहज

जातीय जनगणना पर बिहार के सभी दल एक साथ खड़े दिख रहे हैं, तो वहीं बीजेपी इस मुद्दे पर अलग-थलग नज़र आ रही है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इसको लेकर लगातार बीजेपी पर हमलावर बने हुए हैं तो वहींं बीजेपी का कहना है कि जातिगत जनगणना का बिहार के लोगों को कोई लाभ नहीं मिलने वाला है।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा है कि तेजस्वी यादव जो इन दिनों जातिगत जनगणना को लेकर हायतौबा मचा रहे हैं, वे पहले ये बताएं कि बिहार को इससे क्या लाभ मिलने वाला है। विवेक ठाकुर ने कहा कि तेजस्वी यादव जातिगत जनगणना को लेकर आज कल काफी चिंतित रहते हैं। तेजस्वी पहले ये बताएं कि जातिगत जनगणना से बिहार और बिहार के युवाओं को क्या फायदा होगा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव बिहार की जनता को फिर से जात-पात में बांटना चाहते हैं।

आज जब बिहार के लोग जात-पात से काफी ऊपर उठ चुके हैं विपक्ष उन्हें फिर से समाज को बांटने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जब ई-जनगणना की घोषणा कर दी है तो ऐसे में जातिगत जनगणना कराने का कोई मतलब नहीं बनता है। उन्होंने कहा कि इस बार जनगणना में टेक्नॉलजी की मदद ली जाएगी। जिसके कारण कोई भी नहीं छूटेगा, सभी की गिनती सटीक तरिके से होगी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग बिहार की समृद्धि के लिए राजनीत करें ताकि बिहार के लोगों को बाहर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल में सरकारें जोरदार काम कर रही हैं जिससे प्रगतिशील नेतृत्व के साथ केंद्र और राज्य आगे बढ़ रहे हैं आगे बढ़ रहा है। वही सुशील मोदी के ब्रह्मर्षि समाज को लेकर दिए गए बयान पर विवेक ठाकुर ने कन्नी काट ली। राज सभा सांसद ने बताया कि सबको अपनी बात रखने का अधिकार है सुशील मोदी ने अपनी बात रखी है मेरी राय इसमें अलग है।

जहानाबाद स्काउट और गाइड की तरफ से पांच दिवसीय स्वच्छता प्रोग्राम चलाया जा रहा है। जिसमें शामिल होने बीजेपी के सांसद विवेक ठाकुर भी पहुंचे।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »