Press "Enter" to skip to content

संदिग्ध गतिविधि के आरोप में पुलिस ने दो को दबोचा, पटना पुलिस ने दी जानकारी

पटना । दो संदिग्धों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि देश विरोधी गतिविधि और एक समुदाय विशेष लोगों को आतंकी प्रशिक्षण देने का ये काम कर रहे थे।

सिमी के सदस्य अहमद प्रवेश और गांधी मैदान ब्लास्ट कांड के आरोपी के सगे भाई के द्वारा दी जा रही थी ट्रैनिंग। पाकिस्तान, बांग्लादेश केरला समेत कई देश से इसके लिए फंडिंग होती थी।

भारत को 2047 में मुस्लिम देश बनाने की तैयारी कर रहे थे । इस मामले में मनीष कुमार सिन्हा, एएसपी फुलवरिशरीफ ने बताया की आईबी की गुप्त सूचना के आधार पर दिनांक 11.07.22 को नया टोला नहर पर स्थित अहमद पैलेस में मो. जलालुद्दीन के मकान में जो सेवानिवृत पुलिस सब इंस्पेक्टर झारखण्ड पुलिस है, और फुलवारी के गुलिस्तान मोहल्ला , फुलवारीशरीफ के रहनेवाले अतहर परवेज जो सिमी के पूर्व सदस्य रहे हैं। सिमी के सभी अभियुक्तों का बेल कराते रहे है एवं वर्तमान में पोपुलर फन्ट ऑफ इंडिया ( पीएफआई ) एवं एसडीपीआई के सक्रिय सदस्य है ।

संगठन की आड़ में ये दोनो व्यक्ति देश विरोधी बैठक और राज्य – देश विरोधी रणनीति पर बैठक करते रहे है । इसमें स्थानीय , जिला स्तर राज्य स्तर एवं राष्ट्रीय स्तर के सक्रिय सदस्य भाग लेते रहे हैं । इन बैठकों में सांप्रदायिकता और देश विरोधी जहर उपस्थित लोगों के दिमाग में भरने का काम किया जा रहा था । साथ ही दिनांक 06.07.22 एवं 07.07.22 को जलालुद्दीन के मकान में स्थित् पी ० एफ ० आई ० कार्यालय में मार्शल आर्ट / शारीरिक शिक्षा के नाम पर देश विरोधी अस्त्र / शस्त्र की ट्रेनिंग देने एवं धार्मिक उन्माद फैलाने और आतंकवादी गतिविधि कारित करने की बात सामने आयी है ।

पुलिस ने दो को दबोचा

उपरोक्त तिथि को हुए अत्यन्त गोपनीय ढंग से प्रशिक्षण कार्यक्रम में काफी लोग प्रशिक्षित किये गए है । और प्रशिक्षण में शामिल लोगो को निर्देश दिया गया है कि वे अपने – अपने क्षेत्र में जाकर अधिक से अधिक लोगों को प्रशिक्षित व उत्प्रेरित व उन्मादित करें । इसमें बाहर के कई राज्यों के अति चरमपंथी व सांप्रदायिक लोग भी रहते है ।

उपरोक्त तथ्यों के आधार पर छापामारी की गयी जिसमें पी ० एफ ० आई ० का झंडा , पी ० एफ ० आई ० का पम्पलेट , बुकलेट एवं गुप्त दस्तावेज जिसमें 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने हेतु मुहिम चलाने से संबंधित दस्तावेज मिशन -2047 बरामद किया गया है जो दोनों समुदायों में विद्वेष फैलाने व राष्ट्र के विरुद्ध दूसरे देशो का आह्वान करना है ।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »