Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर रेल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जंक्शन से पकड़ाया बाल तस्कर, 4 बच्चे किये गए बरामद

मुजफ्फरपुर रेल पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, रेलवे पुलिस ने बाल तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, साथ ही मौके से 4 बच्चों को भी बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक बच्चो से बिस्कुट फैक्ट्री में बाल मजदूरी करवा रहा था। बंगाल जाने के क्रम में वह जंक्शन से पकड़ा गया। आरोपी पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले नानूर थाना क्षेत्र का रहने वाला शेख कालू है। पूछताछ के बाद उसे सोनपुर स्तिथ रेलवे कोर्ट के पेश कराने के लिए भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक बच्चो को बहला फुसलाकर रोजगार देने के नाम पर एक राज्य से दूसरे राज्य ले जाया करता है। फिर, उससे अन्य राज्यो में काम कराने के लिए फैक्ट्री व अन्य जगहों पर रख देता था। ताकि, उनसे बाल मजदूरी कराया जा सके। इसके एवज में उसे मोटी रकम की कमाई होती थी।

बताया जा रहा है कि चारो बच्चे भी पश्चिम बंगाल के ही रहने वाले है। उसे आरोपी ने मुजफ्फरपुर में लेकर पहुंचा था। यहां वह उन बच्चो से बाल मजदूरी करवा रहा था। इसी बीच वह उन्हें वापस बंगाल ले जा रहा था। इसको लेकर वह मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचा था।

इसी दौरान वह प्लेटफॉर्म संख्या 1 से पकड़ा गया। हालांकि आरोपी शेख कालू बार बार बच्चों को अपना रिश्तेदार बता रहा है, और उसे घर ले जाने की बात कर रहा है। मुजफ्फरपुर रेल एसपी अशोक कुमार प्रसाद ने बताया कि आरोपियों युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि नाबालिग बच्चों से फैक्ट्री में काम कराया जाता था, उन्हें अब चाइल्ड लाइन भेज दिया गया है, उनके परिजनों से सम्पर्क साधने की कोशिश की जा रही है। वहीं रेल एसपी ने बताया कि ऐसे फैक्ट्री पर भी कार्रवाई की जाएगी जो नाबालिग बच्चों से काम करवाते है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »