Press "Enter" to skip to content

सरकारी स्कूल में मां रसोईया का करती थी काम, उसी स्कूल से पढ़कर बेटा बना दरोगा, शिक्षकों ने बांटी मिठाईयां

जहानाबाद, मखदुमपुर प्रखण्ड के उत्क्रमित उर्दू मध्य उच्च विद्यालय मलाठी में रसोईया रेखा देवी के बेटे अमरजीत कुमार ने दरोगा में अपना रिजल्ट क्लियर किया है। जिसे लेकर स्कूल के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।

स्कूल के प्रधानाध्यापक जितेंद्र सिंह ने बताया के उनके यहां कार्यरत रसोईया का बेटा अमरजीत भी उन्हीं के स्कूल से प्राथमिक शिक्षा लेकर आगे की पढ़ाई किया है। जिसे लेकर गुरुवार के दिन विद्यालय परिवार की ओर से मां और बेटे दोनों को सम्मानित किया गया है।

बेहद गरीब परिवार से आए अमरजीत ने अपने मेहनत के बल पर यह मुकाम हासिल किया है। जिसे लेकर उनके गांव मलाठी पंचायत के गंगासागर में भी काफी खुशी का माहौल देखा जा रहा है। वही जब शिक्षको ने उनकी मां रेखा देवी से पूछा की अब आपका बेटा दारोगा बन गया है। तो अब उन्हें रसोईया का काम छोड़ देना चाहिए, यह सुन माँ ने बताया के इसी काम के बदौलत उनके बेटे ने या मुकाम हासिल किया है। और वो यह काम नहीं छोड़ेंगी, उन्होंने बताया के उनका एक छोटा बेटा भी है। उसे भी पढ़ा लिखा कर वह अफसर बनाना चाहती हैं।

इस मौके पर प्रधानाध्यापक जितेंद्र कुमार ने कहा के अमरजीत को सम्मान करने का हमारा मकसद केवल यह है के इसे देख कर हमारे विद्यालय के दूसरे बच्चे भी प्रेरणा लें और यदि इसे देखकर एक बच्चा भी प्रेरित होकर आगे बढ़ता है। तो मैं समझूंगा हमारा मेहनत सफल हो गया, इस मौके पर शिक्षक मोहम्मद मसरूर आलम, मोहम्मद इम्तियाज आलम, सुजीत कुमार, रिजवाना खानम, शबाना परवीन, मोहम्मद जावेद अशरफ, अब्दुल यहिया अंसारी, मृत्युंजय कुमार, अमरीश रोशन, बड़न मांझी, रुखसार फातमा, के अलावा प्रखंड संसाधन सेवी मोहम्मद तनवीर आलम मौजूद थे।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »