Press "Enter" to skip to content

जहानाबाद डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसूता की मौत, निजी क्लिनिक में भर्ती हुई थी महिला

जहानाबाद शहर की सब्जी मंडी के समीप निजी क्लिनिक में भर्ती एक महिला की डॉक्टर की लापरवाही के कारण मौत हो गई है ।

बताया जाता है कि उर्मिला देवी जो परस बीघा थाना क्षेत्र के मरहडा गांव का निवासी है । इस महिला के परिजन ने डिलीवरी कराने के लिए जहानाबाद शहर स्थित तिरुपति नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। जहां डॉक्टर द्वारा उसे ऑपरेशन कर डिलीवरी करवाया लेकिन डिलीवरी के कुछ घंटे के बाद ही उस महिला की मौत हो गई।

उसके परिजन का आरोप है कि डॉक्टर द्वारा लापरवाही बरतने के कारण महिला की मौत हुई है । जैसे ही महिला के परिजन मौत की खबर सुनी रोने धोने लगे इस घटना के कारण आसपास के लोग बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठे हो गए लेकिन जिस तरह से निजी क्लिनिक वाले कुछ पैसे के खातिर मरीजों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

मृतक के परिजन का कहना है कि डॉक्टर द्वारा जब महिला महिला की स्थिति काफी खराब हो गई तो उसे पटना रेफर कर दिया और एंबुलेंस बुलाकर से पटना ले जाने के लिए कहा गया। लेकिन जैसे ही कुछ दूर पहुंचे कि महिला की मौत हो गई।

परिजन का कहना है कि डॉक्टर द्वारा सही ढंग से ऑपरेशन नहीं किया गया जिसके कारण महिला की मौत हुई है ।उन्होंने कहा है कि इसकी लिखित शिकायत वरीय पदाधिकारी को किया जाएगा ।ज्ञात हो कि जहानाबाद जिले में अवैध नर्सिंग होम भारी मात्रा में चल रहा है । और नर्सिंग होम में समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीजों की मौत हो रही है ।

कुछ दिन पूर्व भी अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा एक नर्सिंग होम पर छापामारी कर सील किया था। लेकिन इसके बाद भी जिले में अवैध नर्सिंग होम का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.