Press "Enter" to skip to content

जहानाबाद के बेटी ने किया कमाल डीएसपी बनकर जिले का नाम किया रोशन, पहले प्रयास में बनी डीएसपी

जहानाबाद जिले के दिव्या कुमारी ने बीपीएससी के प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होकर डीएपी बनकर जिले का नाम रोशन किया है ।प्रथम प्रयास दिव्या कुमारी ने 71 वां रैंक लाकर डीएसपी के पद पर पदस्थापित हुई है।

जैसे ही प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम आया और रैंक देखा तो परिवार से लेकर पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई ।ज्ञात हो कि यह लड़की जहानाबाद जिले की घोसी थाना क्षेत्र के मेटरा गांव का निवासी है । लेकिन इस लड़की के पिता बीसीओ के पद पर करपी में पदस्थापित हैं ।और जहानाबाद शहर के जगदीशपुर मोहल्ले में अपनी मकान बनाकर रहते हैं ।

दिव्या कुमारी चार बहन एवं एक भाई है दिव्या सबसे छोटी बहन है इस की शिक्षा दीक्षा जहानाबाद के शहर मैट्रिक तक ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल से शिक्षा दीक्षा ग्रहण किया और इंटर की पढ़ाई डीएवी पब्लिक स्कूल से किया इसके बाद ए एन कॉलेज से स्नातक. की पढ़ाई की और बीपीएससी की तैयारी में लग गई ।और प्रथम प्रयास नहीं उसने यह मुकाम हासिल कर लिया दिव्या के पिताजी त्रिपुरारी शर्मा का कहना है कि बचपन से ही दिव्या पढ़ाई में काफी मन लगा रही थी ।और उसके मन में एक तमन्ना थी तीनों ऑफिसर बनकर रहूंगा आज उसकी तमन्ना पूरी हो गई ।

उन्होंने भगवान के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए कहा कि भगवान ने उस लड़की की पुकार को सुना और उसे सफलता हासिल कर आया सुबह से ही त्रिपुरारी शर्मा के आवास पर बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है गांव में भी जश्न का माहौल है संतोष शर्मा इत्यादि कई लोग गांव की बेटी डीएसपी बनने पर खुशी जाहिर कर रहे हैं और कह रहे हैं यह बेटी नहीं गांव का नाम रोशन किया है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.