Press "Enter" to skip to content

जवान ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, रुपयों सहित पर्स लड़की को लौटाया

आजकल जहां लोगों में अविश्वास का माहौल है। लोग किसी पर भरोसा करने से डरते हैं। वहीं जहानाबाद में जीआरपी के एक सिपाही ने कुछ ऐसा किया है कि लोगों का भरोसा पुलिस पर बढ़ गया है।

जहानाबाद से पटना जा रही एक महिला यात्री का रुपयों से भरा पर्स जहानाबाद प्लेटफार्म पर छूट गया। आरपीएफ के सिपाही रंजय कुमार को को रुपये से भरा पर्स मिला। यह पर्स यात्री भूलवश ट्रेन में ही छोड़ गई थी। आरपीएफ के जवान ने बताया कि साधना प्रिया नाम की लड़की जो कि खगड़िया की रहने वाली थी जहानाबाद से पटना जा रही थी ट्रेन चढ़ने की जल्दी में उसने अपने फर्ज को प्लेटफार्म पर ही छोड़ दिया।

पर्स में 9 हजार रुपए थे। जाहिर है पैसा देखकर किसी का भी ईमान डोल सकता था। लेकिन रंजये ने ईमानदारी की मिसाल पेश की। जिसकी प्रशंसा दूसरे लोग भी कर रहे हैं।पर्स में जो नंबर उपलब्ध थे उसके आधार पर जीआरपी की टीम ने लड़की के परिजनों को फोन किया। जिसके बाद दूसरे स्टेशन से उतर कर पर्स की मालकिन साधन प्रिया वापस जहानाबाद लौटी।

पर्स में आधार कार्ड और नकदी समेत कई जरूरी दस्तावेज थे. जिस लड़की को उसका खोया हुआ पर्स मिला वह भी खुश थी, उसने पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया. साधना प्रिया अपना पर्स लेकर अपने गंतव्य पर चली गई। लेकिन रंजय की इमानदारी ने पुलिस के प्रति लोगों के विश्वास को और ज्यादा बढ़ा दिया है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »