Press "Enter" to skip to content

लोकतंत्र में जनता मालिक, जनप्रतिनिधि सेवक– सांसद

3 साल में जनता से किए गए वादों को किया पूरा, आगे भी करेंगे बेहतर: चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी

जहानाबाद परिसदन में स्थानीय सांसद चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। मौका था संसदीय समय का 3 साल पूरा होने का। सांसद ने सबसे पहले 3 साल पूरा होने पर अपने मालिक जनता का शुक्रिया अदा किया।

जहानाबाद की समस्त जनता का मौका देने के लिए आभार व्यक्त किया। साथ ही कहा कि लोकतंत्र में जनता ही असली मालिक है। उसके बाद बारी आई कामों की। सांसद चंद्रवंशी ने जब कामों की गिनती कराई तो किए गए कामों की झड़ी लग गई। सबसे पहले सांसद ने 9 करोड़ 6लाख 98 हजार 5 सौ रुपए की लागत से बनने वाली शवदाह गृह निर्माण योजना के संबंध में जानकारी दी। उसके बाद सांसद ने बताया कि उनके प्रयासों से जहानाबाद में लगभग 350 सड़कों का डीपीआर तैयार किया गया है. जिसमें 316 सड़कों पर काम चल रहा है। 30 पुल एवं पुलिया की अनुशंसा की गई जिसमें 17 पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है। इसमें दरधा नदी पर बने उस पुल का भी जिक्र किया जिसकी मांग शहर के लोग वर्षों से करते आ रहे थे। जहानाबाद एनएच–83 में बन रहे बाईपास में सांसद ने अपने योगदान का जिक्र किया।

सांसद महोदय ने बताया कि उन्होंने पंचायती राज विभाग में अनुशंसा की जिससे उन सभी गांवों में पीसीसी एवं नाली निर्माण कार्य चल रहा है जहां यह नहीं था। जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में 67 सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जा रहा है या पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत अतरी में 10 सड़कों का निर्माण कार्य कराया जाना है, जिसमें पांच का काम लगभग शुरू हो चुका है। आरईओ से जहानाबाद में 41 सड़कों का मेंटेनेंस कार्य कराया गया या कराया जा रहा है। जबकि अतरी में ऐसी 19 सड़कें हैं। चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने कुर्था में बन रहे बाईपास के बारे में भी जानकारी दी जिसका टेंडर हो चुका है। सांसद ने दलितों, अति पिछड़ों और वंचितों के लिए कई काम कराए हैं। जिसमें पूरे संसदीय क्षेत्र में 67 सामुदायिक भवन का निर्माण, जहानाबाद के महादलित टोला में 91 चापाकल लगाना, अरवल के महादलित टोला में 61 चापाकल लगाना, 300 से ज्यादा कैंसर रोगियों को इलाज के लिए केंद्र सरकार की मदद से पैसा दिलवाना। अरवल और जहानाबाद में ब्लड बैंक और ऑक्सीजन प्लांट में अपनी भूमिका के बारे में भी सांसद ने बताया।

स्थानीय सांसद ने बाबू जगजीवन राम छात्रावास के लिए डीएम से बात की है और यह प्रोजेक्ट भी पाइप लाइन में है। सांसद के प्रयास से जहानाबाद स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 1 से 3 तक जाने के लिए अतिरिक्त ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। स्टेशन परिसर में बड़ा तिरंगा झंडा लगाने में सांसद की सहभागिता रही है। राजगीर से जहानाबाद रेल लाइन हो या फिर बिहटा से पावरगंज अरवल होते हुए नई रेल लाइन। सांसद के प्रयास इन सभी में शामिल रहे हैं। सांसद ने किसानों को लेकर भी अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और बताया एक जिला एक उत्पाद कार्यक्रम के तहत जहानाबाद जिले में मशरूम उत्पादन के लिए किसानों को भरपूर मदद दिया गया। कौशल विकास के तहत जहानाबाद अरवल एवं गया जिले के अतरी विधानसभा क्षेत्र के तीन तीन अतिरिक्त कौशल विकास केंद्र की स्थापना के लिए प्रयास किया गया।

माननीय सांसद चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने उन सारे प्रयासों का जिक्र किया। जैसे सिटी गैस डिसटीब्यूशन योजना, क्षेत्र में 200 चापाकल लगाना, 50 से अधिक कुओं की सफाई, गांव में डेढ़ सौ से ज्यादा ट्रांसफार्मर बदला जाना, और मुख्य रूप से केंद्रीय विद्यालय जहानाबाद को नए भवन में शिफ्ट करवाना। पर्यटन की बात करें तो जहानाबाद के बराबर पहाड़ी पर रोप वे निर्माण, 8 लाख से ज्यादा की लागत से धर्मशाला का निर्माण, बराबर पहाड़ पर परिसर को विकसित करना, टेहटा में कैफेटेरिया, बीवी कमाल दरगाह का सौंदर्यीकरण समेत तमाम कामों की चर्चा सांसद ने की जो जो उन्होंने 3 साल में कराए हैं या जिनके लिए प्रयास किया है।

जानकारी देने के बाद सांसद ने पत्रकारों के कई सवालों का जवाब बेबाकी से दिया। और एक बार फिर से दोहराया के जहानाबाद के सतत विकास के लिए वह हर संभव कोशिश और प्रयास करते रहेंगे। इस दौरान सांसद के साथ जदयू के प्रदेश सचिव जयप्रकाश चंद्रवंशी, मुख्य प्रवक्ता दिलीप कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष सियादेवी, जिला महासचिव मुरारी यादव, मोहम्मद अरमान अहमद गुड्डू, संजय चंद्रवंशी, विधानसभा प्रभारी रंगनाथ शर्मा, दिनेश वर्मा मीडिया प्रभारी सुनील पांडे, गणेश निषाद, अति पिछड़ा प्रदेश सचिव मनोज चंद्रवंशी के साथ ही जेडीयू से जुड़े कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »