Press "Enter" to skip to content

भरोसा तो रखिए अभी भी बचे हैं ईमानदार, सीवान आरपीएफ ने पेश की मिसाल

सीवान में आरपीएफ ने ईमानदारी का मिसाल पेस किया। पैसों से भरा पर्स यात्री को लौटाया। चंडीगढ़ से गोरखपुर के लिए यात्रा कर रहा था यात्री इसी दौरान उसका पर्स ट्रैन में छूट गया था। ट्रेन के बोगी में गिरे पर्स को उस यात्री के हवाले कर दिया है।

पर्स के अंदर 10 हजार रुपये, एटीएम कार्ड समेत अन्य जरुरी कागजात थे। जब गुम पर्स मिल तो उस व्यक्ति का खुशी का ठिकाना नहीं था। चंडीगढ़ से गोरखपुर के यात्रा पर निकले यात्री हिमांशु यादव का पैसों से भरा पर्स गाड़ी के B2 कोच में सीट नंबर 28 पर छूट गया है। जिसके बाद यात्री जब गोरखपुर स्टेशन पर उतरे तब उन्हें याद आया कि उनका पर्स गाड़ी के सीट नंबर 28 पर छूट गया है। इसके बाद उन्होंने रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल करके इसकी शिकायत दर्ज कराई। तब तक ट्रेन अगले स्टेशन के लिए निकल चुकी थी।

इसके बाद आरपीएफ अधिकारियों ने अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए उस ट्रेन में छुटे युवक के पर्स को जप्त कर यात्री को सीवान रेलवे स्टेशन आरपीएफ पोस्ट बुलाकर लौटा दिया।

यात्री ने बताया कि वह चंडीगढ़ से गोरखपुर के लिए यात्रा पर निकले थे। वैसे ही गोरखपुर स्टेशन पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनका पर्स ट्रेन में ही छूट गया है। युवक ने बताया कि मुझे भरोसा नहीं हो पा रहा था कि उनका पर्स अब दोबारा मिल पाएगा। लेकिन रेलवे के ईमानदार अधिकारियों ने अपनी ईमानदारी को पेश करते हुए एक मिसाल कायम किया है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »