Press "Enter" to skip to content

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री शमशेर जंग बहादुर पंच तत्व में विलीन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

गुरुवार की शाम बिहार सरकार के पूर्व मंत्री 88 वर्षीय शमशेर जंग बहादुर का निधन उनके हवेली खड़गपुर नगर क्षेत्र के पूरानी बाजार स्थित पैतृक आवास पर हो गया.काफी दिनों से वे चल रहे थे । उनके निधन की खबर सुनकर पूरा मुंगेर और खड़गपुर शोक में डूब गया. जबकि देखने वालों का हुजूम उनके घर पर उमड़ पड़ा.

शमशेर जंग बहादुर तीन बार हवेली खड़गपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गये थे. 3 जुलाई 2022 को पूरा परिवार ने उनका 88 वां जन्मदिन मनाया था. उनके पिता नरेंद्र सिंह कांग्रेस से वर्ष 1957 में चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे. पिता के राजनीतिक कारवां को आगे बढ़ाने का काम किया. शमशेर जंग बहादुर तीन बार खड़गपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके है. वर्ष 1967 में जहां वे सोशलिस्ट पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते थे. वहीं वर्ष 1969 में सोशलिस्ट एवं 1977 में जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे. वर्ष 1977 में वे बिहार सरकार के मंत्री बने और वर्ष 1979 तक मंत्री पद पर बने रहे.

उनके मौत पर बिहार के मुख्यमंत्री ने गहरी संवेदना व्यक्त की और इसे अपूर्णीय क्षति बताया । जिसके बाद आज डीएम एसपी की मौजूदगी में मुंगेर गंगा घाट पे पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया । साथ शोक सलामी के रूप में 18 शस्त्र बलों ने फायर कर सलामी दी । डीएम ने कहा की राज्य सरकार के साथ जिला प्रशासन उनके परिवार के हर दुख में शामिल है ।

पूर्व मंत्री शमशेर जंग बहादुर
More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »