Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर से जुड़ा फुलवारीशरीफ आतंकी केंद्र का कनेक्शन, बकरीद में घर आया था सकरा का मज़हरुल इस्लाम

फुलवारी शरीफ आतंकी मामले में मुजफ्फरपुर के मजहरुल इस्लाम का नाम जुड़ने के बाद उसके गांव के लोग सकते में हैं।मदरसा से शिक्षा प्राप्त मजहरूल मदरसा में शिक्षा देता है,और अपनी शिक्षिका पत्नी के साथ मुजफ्फरपुर के पंखा टोली इलाके में रहता है।

पिछले दिनों पटना में कई आतंकियों की गिरफ़्तारी हुई। इस मामले में कुल 26 लोगों के नाम सामने आए थे जिनमे एक नाम मुजफ्फरपुर जिला के सकरा प्रखंड के गौरिहार गांव के मजहरुल इस्लाम का भी है । बेहद ही साधारण से टूटे फूटे घर में रहनेवाला यह परिवार और उसके पड़ोसी दोनो इस घटना से हतप्रभ हैं । मजहरूल ने अपने इस आतंकी कनेक्सन की भनक अपने परिजनों और ग्रामीणों तक को नहीं लगने दी है ।

मजहरुल की मां जमीला खातून ने बताया कि उनका बेटा क्या करता हैं ये मालुम नहीं. उनका बेटा अपनी पत्नी के साथ ज्यादातर मुजफ्फरपुर में रहता हैं, और अपने रोजगार के लिए भटकता रहता हैं, हालांकि उसने इस्लामी शिक्षा ली हैं, तो मदरसों में पढ़ाता हैं. वहीं मजहरूल इस्लाम के पडोसी मो हकीम बताते हैं कि वो अपने पत्नी के साथ मुजफ्फरपुर रहता है । पहले वह बगल के छपरा गांव में मदरसा में पढ़ाता था । मौलवी तक की पढ़ाई कर रखा मजहरुल इस्लाम परोसि के नजर में भगवान से कम नहीं है । वह इस कुर्बानी में घर आया था और फिर चला गया ।

परोसी बताते हैं की इन सब चीजों में वह शामिल नही हैं, उसपर गलत आरोप लग रहें हैं ।वहीं गांव के पूर्व मुखिया बताते हैं कि उनकी गतिविधिया कभी संदिग्ध नहीं रही हैं, हालांकि उसपर बड़ा आरोप लगा हैं तो ये जांच का विषय हैं. कुछ दिन पहले तक वह छपरा में एक मदरसा में पढ़ाते थे लेकिन मुजफ्फरपुर रहते हैं ।सबसे गौरतलब बात यह है की जिस गांव के मदरसा में मजहरुल इस्लाम के पढ़ाने की बात सामने आई है वह वैशाली जिला का छपरा गांव पड़ता है । और इसी छपरा गांव के रियाज अहमद ,छोटकी छपरा कटहरा वैशाली का नाम भी उन 26 लोगों की सूची में जुड़ा हुआ है जिनपर पटना पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर रखा है ।

ग्रामीणों और परिजनों के बयान से यह स्पष्ट हो चुका है की मजहरुल इस्लाम मौलवी की शिक्षा प्राप्त करने के बाद एक मदरसा में पढ़ाता था । और जिस गांव के मदरसा में पढ़ाता था उसी गांव का एक अन्य व्यक्ति भी इस आतंकी गतिविधि में आरोपी बना है । परिजनों और परोसियों के बयान ने पूरे मामले को गहन जांच के दायरे में ला दिया है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »