Press "Enter" to skip to content

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव पहुंचे जहानाबाद, राजस्व एवं भूमि सुधार को लेकर दिए निर्देश

जहानाबाद । ब्रजेश मेहरोत्रा बुधवार को जहानाबाद पहुंचे। जहां उन्होंने विभाग के अधिकारियों के साथ ही आमीनो के साथ बैठक की।

ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि सात में से चार अंचल में सर्वे चल रहा है। जिसमें 240 गांव में से अक्टूबर से नवंबर तक खानापूरी करने का लक्षय दिया गया है। बाकी तीन अंचल में मार्च तक अंतिम प्रकाशन होगा।

जहानाबाद में 150 मौजों में किस्तवार हो चुका है लेकिन खानापूरी 18 मौजों में ही हुई है. सिर्फ सात मौजों में एलपीएम वितरित किया जा सका है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने अगस्त माह में भूमि सर्वेक्षण की मासिक प्रगति की समीक्षा की थी।

इस दौरान मासिक प्रगति को अंसतोषजनक पाते हुए अपर मुख्य सचिव ने जमुई और जहानाबाद के सभी सर्वेक्षण कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगने के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया था। इन दोनों जिलों में किस्तवार के बाद के कार्यों में जून के बाद कोई उल्लेखनीय प्रगति नहीं पाई गई थी।

Secretary of Revenue and Land Reforms

साथी ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि गांव घर के लोगों को दिक्कत ना हो इसके लिए विवाह कई सारे काम सीएसपी से करवाएगी ताकि लोगों को जिनके पास इंटरनेट और कंप्यूटर की सुविधा नहीं है उन्हें परेशानी न झेलनी पड़े।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »