Press "Enter" to skip to content

मात्र 13 साल की उम्र में खड़ी की 56 कंपनियां; अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में दुनिया के दिग्गज उद्योगपतियों को पछाड़ा

मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड के अम्मा गांव के 13 साल का सूर्यांस 56 स्टार्ट कम्पनियों का सीईओ बन गया है। ये सभी कंपनी 6 महीने में जमीन पर काम दिखाने लगेंगी। सूर्यांश अभी दसवीं का छात्र है और रोज 17 से 18 घंटे काम करता है। इस उपलब्धि के बाद सूर्यांश दुनिया के सबसे कम उम्र के CEO बन गए हैं।

सूर्यांस कॉन्टेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के अंदर 56 स्टार्टअप हैं। शादी कीजिए एक मैट्रीमोनियल वेबसाइट है, जिप्सी कैब्स ओला की तरह राइड शेयरिंग कंपनी है। मंत्रा फाई एक क्रिप्टोकरेंसी इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म है.इनकी कंपनीयां क्रिप्टोकरेंसी, ई-कामर्स, टेक, कैब,शेयर मार्केट,मैट्रीमोनियल साईट आदि के छेत्र मे है। वर्तमान मे मंत्रा – फाई, जैस बिजनेश, जिप्सी कैब्स, जैसीफाई, जैश जौलीज, जैस एक्सप्रेस आदि प्रमुख कंपनियां हैं। जैस एक्सप्रेस एक मीडिया वेबसाइट है।

अपने इन प्रयासों से सूर्यांश का मूल्यांकन जब अमेरिकन लीडिंग मीडिया एजेंसी टेकक्रंच कि डेटाबेस प्लेटफार्म क्रंचबेस द्वारा कि गयी तो 7 करोड़ लोगों में इसने अपने वर्तमान रैंक 14 के कारण दुनिया के सबसे अमिर आदमी एलोन मस्क सहित मुकेश अम्बानी ,गौतम अडाणी,सर रतन टाटा,बिल गेट्स,मार्क जुगरबर्ग जैसे दिग्गज लोगों को पीछे छोर दिया है।

सूर्यांस कॉन्टेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के अंदर 56 स्टार्टअप हैं। शादी कीजिए एक मैट्रीमोनियल वेबसाइट है, जिप्शी कैब्स ओला की तरह राइड शेयरिंग कंपनी है। मंत्रा फाई एक क्रिप्टोकरेंसी इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म है। जैस बिजनेस एक ई-कॉमर्स कंपनी है।इस काम में उनके पापा उनकी मदद करते हैं। इसके अलावा उनकी कंपनी में 5 और को फाउंडर्स हैं।

सूर्यांश ने बताया कि उनकी कंपनियां 5 से 6 महीने में लॉन्च हो जाएंगी। सूर्यांश ने कहा कि जिस तरह आज लोग बैंगलोर अपने किसी टेक के काम के लिए जाते हैं उस तरह से मुझे मुजफ्फजरपुर को टेक हब बनाना है।

सूयांस के पिता संतोष कुमार ने भी खुशी जताई और कहा कि वो अपने बेटे की इस उपलब्धि से काफी खुश है। उन्होंने कहा कि 13 साल की उम्र में 10वीं पास करके वो भी ऑडिटिंग की फील्ड में आ गए थे और चाहते हैं कि उनका बेटा भी वैसे ही तरक्की करे।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »