Press "Enter" to skip to content

Bihar News in Hindi: The BiharNews Post - Bihar No.1 News Portal

Featured

पटना में पदस्थापित ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर छापेमारी, चार करोड़ 11 लाख रुपए नगद जब्त

पटना । पटना में पदस्थापित ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर छापेमारी, नोटों की गिनती हुई पूरी, चार करोड़ 11 लाख रुपए नगद जब्त।

पटना सिटी के सुल्तानगंज स्थित आवास पर मिले सारे नकद इसके अलावा बैंक में 29 लाख 67 हजार 3600000 रुपए का आभूषण सोने का चांदी का डेढ़ लाख का आभूषण भी जब्त जमीन के 5 कागजात जब्त इसके साथ कई और सम्पति और बिनिमेस के कागजात मिले हैं।

गया के इमामगंज में एके-47 सहित एक नक्सली गिरफ्तार, बोलने से बच रही पुलिस

इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव के नजदीक से पुलिस ने एक नक्सली के साथ अत्याधुनिक हथियार व कारतूस सहित अन्य सामान बरामद करने में सफलता हासिल किया है।

हालांकि इस बिंदु पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने से परहेज कर रहे है। हालांकि पुलिस सूत्रों ने बताया कि इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव में गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने एक नक्सली अशोक कुमार भोक्ता को गिरफ्तार करते हुए अत्याधुनिक हथियार, कारतूस सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है, छुपाए गए एक बोरे में दो एके-47 और एक इंसान व मैगजीन बरामद किया गया, पुलिस उस नक्सली से पूछताछ करते हुए छापेमारी अभियान चला रही है, इस अभियान में सीआरपीएफ, कोबरा, जिला पुलिस के अधिकारी व जवान लगे हुए है.

जानकारी देते चलेगी दो दिन पूर्व ही गया और औरंगाबाद के सीमावर्ती क्षेत्र लंगूराही, पचरुखिया के जंगलों से पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार का जखीरा बरामद किया था।

पंचायत की बैठक में पास हुई योजना, अब गांव के दबंग रोक रहे हैं काम! प्रशासन ने लिया संज्ञान

जहानाबाद जिले के रत्नी फरीदपुर प्रखंड का नोआवां पंचायत। जहां पंचायत की बैठक में मुखिया, उप मुखिया समेत तमाम वार्ड सदस्यों ने एक योजना पास किया।

15वीं वित्त योजना के तहत सड़क निर्माण की योजना में काम हो रहा था, लेकिन गांव के ही दो लोगों ने निर्माण कार्य को रोक दिया। गांव के दूसरे लोगों ने इसको लेकर प्रशासन से पहल करने की मांग की है।

दरअसल सड़क निर्माण से लगभग 5 सौ घरों को लाभ होता, जाहिर है यह सारे लोग परेशान हैं गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। और अगर जल्द ही कोई हल नहीं निकाला गया तो बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

गांव के कुछ लोग इसे जातीय है रंग देने की कोशिश की कर रहे हैं । बता दे कि इस गांव में जातीय रंजिश में पहले भी कई सारी हत्याएं हो चुकी है। वजब इस मामले को चकबंदी पदाधिकारी के पास बताया गया तो उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका समाधान किया जाएगा।

24 घंटे के अंदर दूसरी बार पूर्व सांसद के परिजनों पर हमला, काको थाना के हाजी सराय के पास हुआ हमला

जगदीश शर्मा पूर्व सांसद के परिजन पूर्व विधायक सह जदयू जिलाध्यक्ष के परिजन के गाड़ी पर 24 घंटे के भीतर लगातार दूसरी बार अपराधियों ने हमला किया।

जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक राहुल कुमार के पैतृक घर कोर्रा गांव में एक पारिवारिक समारोह आयोजित था। समारोह के बाद पूर्व विधायक राहुल कुमार, उनकी पत्नी, उनकी बहन, पटना के रहने वाले पड़ोसी समेत कई लोग वापस पटना लौट रहे थे इसी बीच काको थाना क्षेत्र के हाजीसराय गांव से दक्षिण पूर्व विधायक के वहन की गाड़ी पर अपराधियों ने रोड़ेबाजी कर दी।

इस रोड़ेबाजी में वाहन का शीशा चकनाचूर हो गया हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना की सूचना पाकर घोसी पुलिस एवं काको पुलिस मौके पर पहुंच गयी है।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद जिले के एसएसपी एवं एसडीपीओ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

समस्तीपुर में प्रोपर्टी डीलर को मारी गोली,अस्पताल ले जाने के दौरान हुई मौत

समस्तीपुर । प्रोपर्टी डीलर को मारी गोली, अस्पताल ले जाने के दौरान हुई मौत । बाइक सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम ।

मृतक की पहचान बलवंत कुमार सिंह उर्फ गुड्डू सिंह के रूप में हुई । मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी । कल्याणपुर थाना क्षेत्र के जुट मिल गेट नंबर 2 की घटना ।

चौकीदार के घर पार्टी में जमकर लगे ठुमके लहराए गए पिस्टल, लुटाए गए पैसे

छपरा में खैरा थाना के चौकीदार का हथियार के साथ नर्तकियों संग ठुमका लगाते वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल,खैरा थाना के चौकीदार के घर शादी के पार्टी में नर्तकी के साथ रुपया लुटाने के साथ कट्टा लहराते वीडियो वायरल हुआ है । वीडियो में दिख रहा चौकीदार तुजारपुर महम्मद पट्टी गांव का सुरेश माझी का पुत्र पिंटू कुमार माझी बताया जा रहा है ।

पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है हालांकि बिहार न्यूज़ पोस्ट इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है ।

पटना हाईकोर्ट ने पटना के पीएमसीएच के रोगी कल्याण समिति और आयुष्मान भारत के करोड़ों रुपये के फण्ड में कथित तौर बड़े पैमाने पर किये गए धोखाधड़ी और वित्तीय अनियमितता के मामलें पर सुनवाई की

विकास चन्द्र ऊर्फ गुड्डू बाबा की जनहित याचिका पर चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को नोटिस जारी किया।

इस मामलें की जांच हाई लेवल कमेटी/ विशेष अनुसंधान टीम / विजिलेंस जांच करवाने को लेकर दायर जनहित याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई की।

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस जनहित याचिका के जरिये पी एम सी एच के मशीन व उपकरणों के रखरखाव के लिए दिए जाने वाले कॉन्ट्रैक्ट में भी बड़े पैमाने पर अनियमितता और धोखाधड़ी बरतने का आरोप लगाया गया।इन सबों की समय सीमा के भीतर जांच किये जाने की जरूरत है।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

रोगी कल्याण समिति/ हॉस्पिटल मैनेजमेंट सोसाइटी के गठन का प्रावधान भारत सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत किया जाता है। आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत भी भारत सरकार के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत की गई है, जिसके तहत पांच लाख रुपये की बीमाकृत राशि 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य की सुरक्षा के रूप में दी जाती है।

इस मामले पर आगे की सुनवाई अब 6 सप्ताह बाद की जाएगी।

अतिक्रमण के खिलाफ जहानाबाद में चला बुलडोजर, ध्वस्त किए गए दो मकान

जहानाबाद जिला प्रशासन का अभियान अतिक्रमण के खिलाफ लगातार जारी है। सदर प्रखंड के खैरा मठिया गांव का है। जहां पर पइन का अतिक्रमण कर बनाए गए मकान को लेकर ग्रामीणों ने शिकायत की थी।

अंचलाधकारी द्वारा मकान मालिकों को यह नोटिस दिया गया था, कि जल्द से जल्द जगह को अतिक्रमण मुक्त कर दें। लेकिन अतिक्रमणकारियों ने प्रशासन की बात को अनसुना कर दिया। जिसके बाद आज सीओ दल बल के साथ खैरा मठिया गांव पहुंचे। और फिर मकान पर बुलडोजर चला कर पईंन की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर दिया।

सीओ ने बताया कि बरसात का समय आने वाला है ऐसे में नालो और पईन को अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई चलती रहेगी।

बता दें कि जहानाबाद जिले में कई जगह पर पईन और तालाब का अतिक्रमण कर लोगों ने घर बना लिया है जिससे गांव में सिंचाई अवरुद्ध हो रहा है।

चर्चित सिने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के संदेहास्पद मौत की जांच सही ढंग से कराने की याचिका पर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई

मुंबई के अंतिम वर्ष के लॉ के छात्र देविंदर देवतादीन देबे की याचिका पर चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ सुनवाई कर रही है।

इस याचिका में कोर्ट को बताया गया था कि सीबीआई सुशांत के उनके मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में संदेहास्पद मौत की जांच कर रही थी।

इसमें यह अनुरोध किया गया था कि कोर्ट जांच कर रही सीबीआई के अधिकारियों को बदल कर वरीय अधिकारियों की नई सीबीआई की टीम को इस मामले की जांच का जिम्मा दिया जाए।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

इस याचिका में मांग की गई कि हाईकोर्ट इस मामले की स्वयं निगरानी करते हुए सीबीआई को समय समय पर कोर्ट में प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया जाए,ताकि जांच जल्द पूरा हो और दोषियों को सजा मिल सके।

इस मामलें पर अगली सुनवाई 27 जून,2022 को होगी।

बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर 12 लाख से ज्यादा की लूट, 5 की संख्या में थे लुटेरे

अरवल जिले के शहर तेलपा ओपी अंतर्गत पंजाब नेशनल बैंक शाखा बेलखारा से 12 लाख 40 हजार रुपए अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर लूट लिया ।

सूचना के बाद पुलिस पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहा है मिली जानकारी के अनुसार बैंक में जैसे सभी पांच के संख्या में हथियार के बल पर अपराधी ने बैंक कर्मियों को बंधक बनाया और बैंक में रखे रुपये लूटकर चंपत हो गए।

रोशन कुमार, एएसपी, अरवल

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के संदेहास्पद मौत की जांच सही ढंग से कराने की याचिका पर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई की जाएगी

चर्चित सिने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के संदेहास्पद मौत की जांच सही ढंग से कराने की याचिका पर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई की जाएगी। मुंबई के अंतिम वर्ष के लॉ के छात्र देविंदर देवतादीन दुबे की याचिका पर चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ सुनवाई करेगी।

इस याचिका में कोर्ट को बताया गया था कि सीबीआई सुशांत के उनके मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में संदेहास्पद मौत की जांच कर रही थी।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

इसमें यह अनुरोध किया गया था कि कोर्ट जांच कर रही सीबीआई के अधिकारियों को बदल कर वरीय अधिकारियों की नई सीबीआई की टीम को इस मामले की जांच का जिम्मा दिया जाए।

इस याचिका में मांग की गई कि हाईकोर्ट इस मामले की स्वयं निगरानी करते हुए सीबीआई को समय समय पर कोर्ट में प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया जाए,ताकि जांच जल्द पूरा हो और दोषियों को सजा मिल सके।

पहले मां फिर पिता और अब दादा ने भी छोड़ दी दुनिया, बूढ़ी दादी के सहारे है मासूम गोलू

ताड़ के पत्तों से किसी तरह रहने लायक बनाया गया छत। घर के अंदर बुझा हुआ चूल्हा। मामला जहानाबाद के सुरूंगापुर गांव का है। जहां हर किसी की आंखों नम थी। ये सब एक अबोध बालक के सामने हो रहा था।

जिसकी दुख भरी दास्तां को सुनकर हर कोई गमगीन हो रहा था। एक के बाद एक मौत ने पूरे परिवार को झकझौर कर रख दिया। जिसमें पहले मां , उसके बाद पिता उपेंद्र रजक और 4 दिन बाद में दादा की आकस्मिक मौत से जहां एक परिवार से उसके जिम्मेदारों को साया उठाकर भगवान ने कहर ढाया। मां , पिता की मौत के बाद दादा देखभाल कर रहे थे। 5दिन पहले दादा की भी अचानक मौत से परिवार से जिम्मेदारों का पूरी तरह से साया उठ गया।

अब सिर्फ अबोध बालक और उसके विकलांग दादी परिवार में बचे है। मुखिया ने बताया कि वह जल्द ही पंचायत से मिलने वाली सहायता उपलब्ध करा देगा, लेकिन सच यह है कि अभी तक एक पैसे की मदद नहीं मिली।

मां पिता और दादा की मौत से बच्चा सदमे में है कुछ बोल नहीं पाता, विकलांग और बुजुर्ग दादी जरूर पूछती है कि पहाड़ सी जिंदगी आखिर किसके सहारे कटेगी?

गांव से लेकर परिवार के आसपास के लोग इसी उम्मीद में है कि प्रशासन कुछ मदद करें और और बच्चे का लालन पालन हो जाए ताकि वह अपने पैरों पर खड़ा हो सके।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने आज बिहार के आठ जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया

पटना । मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) ने आज बिहार के आठ जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. उत्तर बिहार के कुल 19 जिले हैं जहां हल्की बारिश होने की संभावना है. इन 19 जिलों में आठ ऐसे हैं जहां भारी बारिश हो सकती है।

इन जिलों में पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, अररिया, सुपौल और किशनगंज के कुछ-कुछ इलाकों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है. इसके साथ तेज हवा और बिजली चमकने के साथ वज्रपात गिरने की भी संभावना है।

Patna-weather

भारी बारिश होने वाले सभी आठ जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. आठ जिलों के अलावा अन्य 11 जिलों में दरभंगा, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा, वैशाली, मुजफ्फरपुर समस्तीपुर, गोपालगंज, सिवान और सारण जिले के सभी इलाकों में हल्की वर्षा या बूंदाबांदी हो सकती है।

पटना हाईकोर्ट ने शादी समेत अन्य समारोहों में राज्य भर में किये जाने वाले हर्ष फायरिंग के मामले में सुनवाई करते हुए राज्य के डीजीपी को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है

चीफ जस्टिस संजय करोल व जस्टिस एस कुमार की खंडपीठ ने राजीव कुमार सिंह की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश को पारित किया है।

याचिकाकर्ता का कहना था कि हर्ष फायरिंग में कई निर्दोष लोगों घायल हो जाते हैं और कितने की तो जान भी चली जाती है, इसलिए इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

याचिकाकर्ता का कहना है कि इस मामले में एक सख्त गाइडलाइंस जारी की जानी चाहिए। जनहित याचिका में राज्य के चीफ सेक्रेटरी व डी जी पी समेत अन्य को प्रतिवादी बनाया गया है। इस मामले में आगे की सुनवाई अब आगामी 4अगस्त को की जाएगी।

पटना हाईकोर्ट के समक्ष राज्य के पूर्व मंत्री सह विधायक तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय की अपील पर सुनवाई की

जस्टिस आशुतोष कुमार सिंह और जस्टिस जीतेन्द्र कुमार की खंडपीठ ने इस अपील पर सुनवाई की।

कोर्ट ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं से यह बताने को कहा कि क्या दोनों पक्षों में सुलह की संभावना है। कोर्ट ने इस मुद्दे पर दोनों पक्षों से जवाब देने को कहा है।

पिछली सुनवाई में इस मामले में तेजप्रताप यादव के अधिवक्ता जगन्नाथ सिंह कोर्ट के समक्ष उपस्थित हुए और नोटिस को स्वीकार किया था। तेजप्रताप यादव की ओर से जवाब दायर किया जाना था।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

श्री सिंह ने बताया कि घरेलू हिंसा को लेकर ऐश्वर्या राय के विरुद्ध पारित आदेश व भरणपोषण(मेंटेनेन्स) से जुड़े मामले में राशि को बढ़ाने को लेकर हाई कोर्ट में अपील दायर किया गया है।

इस मामलें की सुनवाई 28 जून,2022 को भोजनावकाश के बाद किया जाएगा।तेज प्रताप के अधिवक्ता जगन्नाथ सिंह ने बताया कि सुनवाई के दौरान ऐश्वर्या और तेज प्रताप के साथ दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के उपस्थिति में सुनवाई होगी।

पटना हाईकोर्ट ने बिहार राज्य में मानसिक स्वास्थ्य और चिकित्सा सुविधाओं से सम्बंधित मामलें पर सुनवाई की

चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने आकांक्षा मालवीय की जनहित याचिका पर सुनवाई की।कोर्ट ने केंद्र सरकार को मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े स्कीम और फंड के सम्बन्ध में जानकारी देने को कहा।

पिछली सुनवाई में कोर्ट को बताया गया था कि राज्य मानसिक स्वास्थ्य प्राधिकार का गठन कर दिया गया है। चीफ सेक्रेटरी ने हलफनामा दायर कर जानकारी दी कि राज्य मानसिक स्वास्थ्य प्राधिकार का गठन कर दिया गया है।

आज याचिकाकर्ता की अधिवक्ता आकांक्षा मालवीय ने कोर्ट को बताया कि बिहार की आबादी लगभग बारह करोड़ हैं।उसकी तुलना में राज्य में मानसिक स्वास्थ्य के लिए बुनियादी सुविधाएँ नहीं के बराबर हैं।कुछ अस्पताल,मनोचिकित्सक और नर्स पर्याप्त नहीं है।

उन्होंने कहा कि आम लोगों के मानसिक स्वास्थ्य और उसके समाधान के लिए राज्य में कोई व्यवस्था नहीं है।जो केंद्र सरकार के स्कीम और फंड है,उसका भी राज्य में सही ढंग से उपयोग नहीं हो रहा है।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

पिछली सुनवाई में अपर महाधिवक्ता एस डी यादव ने कोर्ट को जानकारी दी कि कोइलवर स्थित मानसिक आरोग्यशाला में 272 बेड का अस्पताल बनाया जाना हैं।इसकी लागत 129 करोड़ रुपए होगी और 3 माह में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

सुनवाई के दौरान कोर्ट को अपर महाधिवक्ता एस डी यादव ने बताया था कि राज्य के इकतीस जिलों मे ज़िला मानसिक स्वास्थ्य प्रोग्राम प्रारम्भ हो गया हैं।साथ ही शेष आठ जिलों में इसे स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार की सहमति मिल गई है।


उन्होंने कोर्ट को बताया था कि मानसिक रोगियों के ईलाज के लिए 61 डॉक्टरों व 47 नर्सों को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया हैं।

इस मामलें पर अगली सुनवाई 27 जुलाई,2022 को होगी।

पटना हाईकोर्ट में राज्य के पटना स्थित जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट समेत राज्य के अन्य एयरपोर्ट के मामले पर सुनवाई की जाएगी

चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने गौरव कुमार सिंह व अन्य द्वारा दायर जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करेगी।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

इस मामलें पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार को बताने को कहा है कि गया एयरपोर्ट को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने के लिए 268 करोड़ रुपये कब तक देगी।

पटना हाईकोर्ट में पटना-गया-डोभी एनएच 83 फोर लेन के मामले में सुनवाई की जाएगी

चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ इस मामलें पर सुनवाई करेगी।

गया के पास दो आर ओ बी के निर्माण के सम्बन्ध में रेलवे के जनरल मैनेजर और डी आर एम,ईस्ट सेंट्रल रेलवे को तलब किया हैं। ये जनहित याचिका प्रतिज्ञा नामक संस्था ने दायर किया हैं।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

पटना हाईकोर्ट में पटना सदर के सीओ आलोक पाण्डेय और जक्कनपुर थाना के एसएचओ श्रीकांत ने कोर्ट को आश्वास्त किया कि याचिकाकर्ता के अपनी जमीन पर चहारदीवारी का निर्माण कार्य कराते समय पुलिस बल के साथ उपस्थित रहेंगे

जस्टिस संदीप कुमार ने इस मामलें पर सुनवाई की।
उपस्थित अधिकारियों ने कहा कि वे संबंधित भूमि पर उपस्थित रहेंगे, ताकि किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो। ये मामला पटना हाई कोर्ट के वकील को उनकी ही जमीन पर किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य को रोकने से संबंधित है।

PatnaHighCourt
#PatnaHighCourt

इन्होंने कोर्ट को बताया कि याचिकाकर्ता की अपनी जमीन जक्कनपुर थाना क्षेत्र के पुरंदरपुर में स्थित है। इनकी जमीन के बगल के रहने वाले एक व्यक्ति इन्हें अपनी जमीन पर किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य करने नही दे रहे हैं।
इस मामले की सुनवाई फिर 27 जून,2022 को होगी।

एसपी के नेतृत्व में एक बार फिर शकूराबाद बाजार पहुंची पुलिस की टीम, आरोपियों की तलाश जारी

सकुराबाद बढ़ौना गांव में छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने कल हमला बोला था और पथराव कर दिया था। इस पथराव में शकुराबाद थाना के गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

दरअसल सोमवार को शकुराबाद में नाली विवाद को लेकर हुए विवाद को दो समुदायों के बीच विवाद बनाने की कोशिश की गई।पंचायती के दौरान एक पूर्व मुखिया के देवर और पूर्व प्रमुख के बीच कहा सुनी होते होते एक जनप्रतिनिधि की पिटाई कर दी गई।

पुलिस ने दोनों तरफ से कई लोगों को आरोपी बनाया। जिसके बाद मंगलवार को व्यवसायियों ने शकुराबाद बाजार को बंद कर दिया। बुधवार को एक बार फिर एसपी दीपक रंजन दलबल के साथ पूर्व प्रमुख प्रेमचंद और दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सकुराबाद पहुचे।

एसपी ने बताया कि पूर्व प्रमुख प्रेमचंद के पत्नी और सेसम्भा पंचायत की मुखिया रेशमी देवी को भी पुलिस तालाश रही है। साथी एसपी ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।