Press "Enter" to skip to content

Bihar News in Hindi: The BiharNews Post - Bihar No.1 News Portal

Featured

मुजफ्फरपुर में दुर्गापूजा पर बड़ी घटना की थी तैयारी, हथियारों के साथ धराया अंतर्राजीय गिरोह का सरगना किशलय सहित तीन अपराधी

मुजफ्फरपुर पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. अंतर्राजीय गिरोह के अपराधी दुर्गा पूजा के अवसर जिले में बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे, लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग गई और एसएसपी जयंतकांत के निर्देश पर एक बड़े गिरोह के सरगना किशलय और उसके दो साथी को अहियापुर थाना क्षेत्र से गिरफ़्तार कर लिया है।

पुलिस ने अपराधियों के पास से देशी कार्बाइन, देशी कट्टा, पिस्टल, 12 मैगजीन के अलावा 41 मोबाइल भी बरामद किया है. एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि आरोपी किशलय पर अलग अलग राज्यों में अपहरण, लूट, हत्या समेत कई गंभीर मामले दर्ज है. वहीं नेपाल में भी इसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है. किशलय को पुलिस तीन साल से ढूंढ़ रही थी, आख़िरकार पुकीस ने उसे अहियापुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

दानापुर में दो पक्षों में गोलीबारी; इनके पास से एक दोनाली बंदूक, 22 जिंदा और 10 खोखा कारतूस बरामद

दानापुर । बिक्रम के बजीरपुर में दो पक्षों में गोलीबारी,गाड़ी में धक्का लगाने के बाद दोनो पक्ष में गोलीबारी की हुई घटना । पिता पुत्र घायल, पिता का नाम छोटेलाल और पुत्र का नाम अशोक कुमार ।

घायलों को भेजा गया एम्स पटना, पुलिस ने छापेमारी कर नवनीत,निर्मल और हीरा लाल प्रसाद को किया गिरफ्तार। इनके पास से एक दोनाली बंदूक, 22 जिंदा और 10 खोखा कारतूस किया बरामद।

danapurfiring

CM के बाद डिप्टी सीएम पहुंचे मां के दरबार, ऐतिहासिक शीतला मंदिर में की पूजा

पटना । महा अष्टमी के मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज देर शाम पटना सिटी का दौरा कर अगमकुआं स्थित ऐतिहासिक शीतला माता मंदिर पहुंचकर मां शीतला की विशेष पूजा अर्चना की।

इस मौके पर तेजस्वी यादव ने प्रदेश की खुशहाली के लिए मां से दुआएं भी मांगी। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने बताया कि इस मंदिर से उनका पुराना रिश्ता रहा है। उन्होंने बताया कि वह बचपन से ही इस मंदिर में आते रहे हैं।

तेजस्वी यादव का कहना था कि दुर्गा पूजा के मौके पर वह मां के दरबार पहुंच कर उनसे आशीर्वाद लेने आए हैं।

बता दें कि इससे पहले सुबह सीएम नीतीश कुमार मां गौरी की पूजा को निकले थे उन्होंने पटना सिटी के कई मंदिरों का दौरा किया था और पूजा की थी उनके साथ कई नेता और अधिकारी भी मौजूद थे।

बक्सर मुफस्सिल थाना के बनारपुर में युवक का शव मिलने से सनसनी, प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला!

बक्सर सदर थाना के बनारपुर में घर से महज 50 गज की दूरी पर पड़ोसी के घर के पास एक 24 वर्षीय युवक का शव मिला, जिसके गले मे फंदे का निशान था। इस घटना की खबर के बाद लोगों की भीड़ लग गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस पहुंच शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है उक्त मृत युवक बनारपुर के लालबिहारी राम का 24 वर्षीय पुत्र संजय राम है। जिसके गले मे फंदे का निशान था। पिता ने बताया कि वे खेत की ओर मवेशी के लिए घास काटने गए थे।

लौटते समय घर से महज कुछ दूरी पर उसके पुत्र का शव मिला, जिसके बाद दहाड़े मार रोते-बिलखते रहे। तब-तक इस बात की चर्चा गांव में फैल गई। लोगों की भीड़ लग गई। परिजनों द्वारा पड़ोसी पर हत्या करने का आरोप लगाया जा रहा है। यह भी बताया जाता है कि उक्त पड़ोसी से सुबह झगड़ा भी हुआ था। जबकि चर्चा है कि मामला प्रेम-प्रसंग का है। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक स्थानीय युवक का शव मिला, सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लिया गया। जिसकी जांच में बताया गया की युवक के गले मे फंदे का निशान है।

मुजफ्फरपुर में दारु पार्टी विवाद में डबल मर्डर, दोस्त ने ही मारी उपमुखिया को गोली, गुस्साए लोगो ने आरोपी को पीट पीटकर मार डाला

मुजफ्फरपुर के पारु थाना क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ एक साथ दो लोगो की हत्या हुई है. दरअसल पहले उपमुखिया की हत्या हुई फिर बाद में आरोपी की भी पीट पीटकर हत्या कर दी गई।

मामला मुजफ्फरपुर के पारु थाना क्षेत्र के मलाही पंचायत की है जहाँ के उपमुखिया पंकज सहनी की हत्या उसके ही दोस्त गौरव ने गोली मारकर कर दी, वहीं फिर लोगों ने आरोपी गौरव की भी पीट पीटकर हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि देर रात दारु पार्टी के दौरान दोनों में विवाद हुआ और मामला इतना बढ़ गया कि दोस्त में दोस्त की हत्या कर दी. वहीं फिर लोगो ने आरोपी को भी मार डाला।

घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. बताया जाता है कि पंकज और गौरव दोनों पक्के मित्र थे और दोनों रोज शराब की पार्टी करते थे, रविवार की देर रात भी दोनों ने शराब पी और एक ही गाड़ी से मेला देखने गए, इसी बीच दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ और फिर इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया गया. हालांकि मामले को लेकर परोजन खुलकर कुछ भी कहने से बच रहें हैं।

घटना के बाद अहले सुबह सरैया SDPO कुमार चंदन मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. मामले की तफ्तीश जारी है, पुलिस सभी एंगल की जांच कर रही है. फिलहाल दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए SKMCH भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे हाजीगंज, ऐतिहासिक छोटी पटन देवी मंदिर पहुंच महाअष्टमी के मौके पर मां की विशेष पूजा अर्चना की

पटना सिटी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे हाजीगंज, ऐतिहासिक छोटी पटन देवी मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, महा अष्टमी के मौके पर मां की विशेष पूजा अर्चना की, मुख्यमंत्री ने मां की उतारी आरती, प्रदेश की खुशहाली के लिए मांगी दुआएं।

नवजात की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

जहानाबाद । सदर अस्पताल में लापरवाही का सिलसिला जारी है। समीक्षा बैठक और निर्देशों का असर भी नहीं दिख रहा। आज एक नवजात की मौत के बाद मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

पीड़ित की मानें तो सलमानपुर बखरी की रहने वाली अंकिता देवी को रात में 10 बजे डिलीवरी के लिए भर्ती कराया गया था। लेकिन डॉक्टरों ने देखरेख करने की बजाए ममता के ऊपर पल्ला झाड़ दिया। सुबह होने से पहले बच्चे का जन्म भी हुआ लेकिन दिक्कतों के बाद उसे एसएनसीयू रेफर किया गया वहां भी लापरवाही की वजह से नवजात की जान चली गई।

गर्भवती के साथ आई उसकी सास ने बताया कि सरकारी अस्पताल होने के बाद भी पैसे की वसूली की जाती है वहीं इस मामले में अस्पताल अधीक्षक से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा यह लापरवाही किसी ने भी की हो उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता साथी पैसा लेन देन को लेकर कहा कि यहां उपचार निशुल्क होता है और अगर पैसा किसी ने लिया है तो उसकी भी जांच की जाएगी।

मां गौरी की पूजा करने निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, साथ में मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद

पटना । महा अष्टमी के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना सिटी का दौरा कर अगमकुंआ स्थित ऐतिहासिक शीतला माता मंदिर पहुंचकर मां शीतला की विशेष पूजा अर्चना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ मां के चरणों में अपना शीश नमन कर प्रदेश की खुशहाली के लिए दुआएं मांगी।

मुख्यमंत्री ने पूरे निष्ठा भाव से जहां मां की आरती उतारी, वही मां के दरबार में नारियल भी फोड़ा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर वाणिज्य एवं संसदीय कार्य मंत्री मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद थे।

बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना सिटी का दौरा कर गायघाट स्थित ऐतिहासिक शक्तिपीठ बड़ी पटन देवी मंदिर पहुंचकर मां दुर्गा की विशेष पूजा अर्चना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ मां दुर्गा के चरणों में अपना शीश नमन कर प्रदेश की खुशहाली के लिए दुआएं मांगी। मुख्यमंत्री ने पूरे निष्ठा भाव से मां की आरती भी उतारी।

इस मौके पर मंदिर के महंत ने मुख्यमंत्री को मां की चुनरी भेंट की, वहीं उन्हें मां का प्रसाद भी खिलाया। इस मौके पर वाणिज्य एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी के अलावे एनएचएआई के डायरेक्टर चंचल कुमार भी मौजूद थे।

दिल्ली के मल्टीनेशनल कंपनी के वेयरहाउस से चोरी, जहानाबाद के हुलासगंज से हुई बरामदगी

जहानाबाद: दिल्ली के किर्ति नगर थाने की पुलिस के साथ हुलास गंज थाना की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई मे कोकरसा पंचायत के नारायणपुर गांव स्थित दो घरों से लगभग पचास लाख रूपए मूल्य के एक मल्टीनेशनल कंपनी का म्यूजिक एवं लाईट सिस्टम का सामना बरामद कर लिया गया।

इस संबंध मे दिल्ली पुलिस के साथ कंपनी के प्रतिनिधि ने मौके पर इस संबंध में बताया कि दिल्ली के किर्ति नगर स्थित कंपनी के वेयर हाउस से कुछ दिन पूर्व सामना चोरी हो गया था।इस संबंध मे किर्ति नगर थाने मे कंपनी के डिलर द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गईं। अनुसंधान के क्रम मे पुलिस को यह पुख्ता सबूत मिल गया कि इस कांड मे हुलास गंज थाना अंतर्गत नारायणपुर निवासी गोरे लाल यादव के साथ अन्य लोगों के सहयोग से सामना गायब हुआ है।गोरे लाल यादव दिल्ली पुलिस की सूची मे हिस्ट्रीशीटर है।चोरी के सामान मे सामान मे सांउड सिस्टम, एम्प्लीफायर,एवं लाईट सिस्टम है जिसकी बाजार कीमत पचास लाख रुपए बताया गया।

इस संबंध मे दिल्ली एवं हुलास गंज पुलिस द्वारा जब नारायण पुर उसके घर पर छापेमारी की गई तो अलग-अलग दो घरों में पूरा समान रखा गया था जिसे ट्रक से भरकर लाया गया था। दिल्ली पुलिस द्वारा बरामद सभी सामानों की सूची तैयार की जा रही है ।

theft in MNC

हालांकि मौके पर गोरे लाल यादव घर पर नहीं था घर के लोगों ने बताया कि वह समान रख कर पुनः दिल्ली चला गया है । जैसे ही इतना सामान गांव में बरामद हुआ इलाके में सनसनी फैल गई । पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

जहानाबाद उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 53 लोगों को किया गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी को 6 साल से ज्यादा गुजर गए। लेकिन न शराब पीने वाले बाज आ रहे हैं और न तो शराब तस्कर।
राज्य मुख्यालय से मिले निर्देश के बाद जहानाबाद उत्पाद विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है । दो महीने के अंदर पांचवां मौका है जब 50 या 50 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

एक बार फिर से उत्पाद विभाग ने जिले के कई इलाकों में छापेमारी की। जिसमें शराब का सेवन करते या शराब बेचते 53 लोग पकड़े गए। गिरफ्तार आरोपियों में 10 शराब बेचने वाले हैं जिसमे 2 महिलाएं भी शामिल है जिन्हें शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। साथ ही शराब भी जब्त की गई है।

आज उत्पाद अधीक्षक ने एक्साइज ऑफिस में इसकी जानकारी दी। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि मुख्यालय का निर्देश है कि शराब कारोबारियों पर सख्ती बरती जाए। साथ ही शराब पीने वालों को भी नहीं बख्शा जाए। राज्य भर में कार्रवाई तेज कर दी गई है। इसी के मद्देनजर जहानाबाद में भी लगातार उत्पाद विभाग कार्रवाई कर रही।

शनिवार की रात से रविवार की सुबह तक कार्रवाई की गई है, और इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

सामने आ गया जदयू-राजद का द्वंद, अंदर की लड़ाई सतह पर आ गई – शाहनवाज

आरा। कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के इस्तीफे पर बोले पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन,कहा सामने आ गया जदयू-राजद का द्वंद , अंदर की लड़ाई सतह पर आ गई – शाहनवाज ।

भीतर की बात दूर तक पहुंची, कहा जदयू-राजद के भीतर चल रही बड़ी लड़ाई,आरा परिसदन में प्रेसवार्ता कर दिया बयान।

कुख्यात हथियार तस्कर राजीव झा गिरफ्तार

बेगूसराय। कुख्यात हथियार तस्कर राजीव झा गिरफ्तार। तीन देसी कट्टा बरामद । बेगूसराय जिले के परिहारा थाना क्षेत्र में एसटीएफ की कार्रवाई।

अपने बयानों की वजह से विवादों में रहे मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा, उनके पिता और पार्टी नेता जगदानंद सिंह ने की पुष्टि

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर बिहार की सियासत से आ रही है। कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपना इस्तीफा सरकार को भेज दिया है। सुधाकर सिंह के पिता और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

बता दें कि महागठबंधन की सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री बने सुधाकर सिंह ने भ्रष्टाचार को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। सुधाकर सिंह ने खुले मंच से अपने विभाग के अधिकारियों को चोर कहा या था और खुद को चोरों का सरकार बताया था।

कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस बात को लेकर टोकने पर सुधाकर सिंह कैबिनेट की बैठक से उठकर चले गए थे। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष और कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के पिता जगदानंद सिंह ने उनके इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा है कि कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपना इस्तीफा सरकार के पास भेज दिया है।

जगदानंज सिंह ने कहा है कि बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने किसानों के प्रश्न को उठाया है लेकिन सिर्फ प्रश्न उठाने से कुछ नहीं होता है उसके लिए त्याग भी करना पड़ता है। जगदानंद सिंह ने कहा है कि हम नहीं चाहते हैं कि कोई लड़ाई आगे बढ़े। सरकार अच्छी तरह से चले इसके लिए सुधाकर सिंह ने अपना इस्तीफा सरकार को सौंप दिया है।

पटना हाइकोर्ट में दुर्गा पूजा के अवसर पर 1अक्टुबर,2022 से 9अक्टुबर,2022 तक रहेगा अवकाश

पटना हाइकोर्ट में दुर्गा पूजा के अवसर पर 1 अक्टुबर,2022 से 9 अक्टुबर,2022 तक अवकाश रहेगा । 2 अक्टुबर,2022 को पटना हाइकोर्ट में गाँधी जयंती के लिए अवकाश रहेगा।

Patnahighcourt

पटना हाईकोर्ट पुनः 10 अक्टूबर,2022 को खुलेगा और सामान्य अदालती कामकाज प्रारम्भ होगा।

मुजफ्फरपुर में प्रेम प्रसंग में बाप-बेटे को अपहरण कर जमकर पीटा, चलती स्कॉर्पियो से दोनों को सड़क पर फेंका, बेटे की मौत, बाप की हालत गंभीर

मुजफ्फरपुर के फकुली थाना क्षेत्र से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, जहाँ एक युवक और उसके पिता का पहले किडनैप किया गया, फिर जमकर पिटाई की गई, और जब लड़के ने दम तोड़ दिया तो दोनों को चलती गाड़ी से बीच NH पर फेंक दिया, ताकि हत्या को सड़क दुर्घटना बताया जा सके.युवक के पिता की हालत गंभीर है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला मुजफ्फरपुर जिले के फकुली ओपी क्षेत्र के फकुली चौक का है, जहाँ देर रात चलती स्कार्पियो से दो लोगों को फेंका गया, स्थानीय लोगो ने जब स्कार्पियो से दोनों को फेंकते देखा तो स्थानीय लोगो ने स्कार्पियो सवार तीन लोगो को पकड़ लिया।

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि घर से भागकर युवती प्रेमी से मिलने के लिए हाजीपुर चली गई थी जहां युवती के परिजनों ने ही उसे पकड़ लिया युवती के परिजन युवक के पिता को भी अपने साथ लेकर पहुंचे थे वहां से युवक व उसके पिता को सभी स्कॉर्पियो में बैठाकर पीटते हुए फकुली चौक पर लेकर पहुंचे। यही नहीं बल्कि आरोप है कि स्कॉर्पियो में युवक की पीट-पीटकर हत्या कर उसे चलती गाड़ी से हाईवे पर फेंक दिया इस घटना के बाद भाग रहे स्कॉर्पियो सवार लोगों को फकुली चौक पर ही ग्रामीणों ने खदेड़कर पकड़ लिया है. मृतक रौशन कुमार (19 वर्ष) वैशाली जिले के कटहरा ओपी के चेहराकलां अख्तियारपुर सेहान का निवासी था। वहीं आरोपी पक्ष भी वैशाली जिला के भगवानपुर के रहने वाले है।

घटना को लेकर मृतक के परिजन ने बताया कि उनका लड़का केरल में रहकर काम करता था और जो आरोपी घर पर आकर लड़के के पिता को उठते हुए ले गए वो सभी दूर के अपने रिश्तेदार हैं इसलिए किसी ने इसपर शक नहीं किया और फिर चलती हुई गाड़ी में मारपीट करके सड़क पर फेंक दिया जिसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि उसके पिता गंभीर हो गए जिसको इलाज के लिए भर्ती कराया गया है जिसकी हालत गंभीर बताई गई है।वहीं मामले को लेकर एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

जहानाबाद : मगध की पावन धरती पर रक्तदाता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

जहानाबाद । जिले में रक्तसेवा द्वारा रक्तदाता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमे मातृत्व फाउंडेशन को अंग वस्त्र और अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान मातृत्व फाउंडेशन टीम को रक्तदान के क्षेत्र मे उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया है।

आज एक रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया जिसमें 11 लोग ने रक्तदान किया और रक्तदान के क्षेत्र मे उत्कृष्ट कार्य करनेवाली लगभग दर्जनों विभिन्न लोगों को सम्मानित किया गया। उसी सम्मान समारोह मे मातृत्व फाउंडेशन से शामिल हुए मातृत्व फाउंडेशन के निर्देशक विकाश शर्मा को जहानाबाद डेवलपमेंट कमिटी के नवीन संकर और रक्तसेवा के अवनीश कुमार रौबीन के द्वारा सम्मानित किया गया ।

मातृत्व फाउंडेशन के निर्देशक विकाश शर्मा ने बताया कि रक्तदान और भी सामाजिक काम के क्षेत्र में युवाओं को अधिक से अधिक जागरूक कर जहानाबाद, पटना, दिल्ली, वेल्लोर, रांची और अन्य जगह पर रक्तदान के क्षेत्र में देश व प्रदेश स्तर पर पहचान स्थापित करने का प्रयास किया है और करते रहूँगा।

उन्होंने कहां कि युवाओं से आह्वान है कि रक्तदान के क्षेत्र मे बढ़चढ़ हिस्सा लेकर जरूरतमंदो की सेवा करें। वहीं मातृत्व फाउंडेशन को सम्मानित किए जाने पर जिलेवासियों को गर्व है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के 14 जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना

दुर्गा पूजा में इस बार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 से 48 घंटों तक हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। सुबह से ही राजधानी पटना में बादल छाए हुए हैं। वहीं अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है।

Patna-weather

मौसम विभाग के द्वारा राज्य के 14 जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उनमें पटना, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद,गया, अरवल, शेखपुरा, औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास, बक्सर और कैमूर शामिल हैं।

मुजफ्फरपुर में पोखर से मिला लापता बच्ची का शव,हत्या कर लाश फेंकने की परिजन जता रहे आशंका

मुजफ्फरपुर । मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र के पहसौल स्थित एक पोखर से लापता बच्ची का शव बरामद हुआ। इलाके में इस घटना की जानकारी मिलते ही सनसनी फ़ैल गई। काफी संख्या ने लोगों की भीड़ उमड़ गई। स्थानीय लोगों ने बच्ची के शव को पोखर से बाहर निकाला। उसकी पहचान स्थानीय नीरज सिंह की बेटी रुचि कुमारी (8) के रूप में हुई है।

घटना की सूचना मिलने पर कटरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। छानबीन की गई। बच्ची के चेहरे और शरीर पर जख्म के निशान मिले हैं। घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। हालांकि पुलिस ने समझाकर मामला शांत कराया. वहीं मामले की जांच करने खुद पूर्वी डीएसपी मनोज पांडे कर रहें है।

बच्ची के चाचा मुकेश सिंह ने बताया की वे पूजा समिति के अध्यक्ष हैं। शुक्रवार शाम को मंदिर में रुचि पूजा आरती में शामिल हुई थी। इसके बाद अचानक से लापता हो गई। काफी देर तक उसका पता नहीं लगा तो सब लोग चिंतित होकर खोजबीन करने लगे। काफी देर तक खोजने के बाद भी रुचि का कोई पता नहीं लगा। आज सुबह में पोखर किनारे लाश मिला है।

katra Muzaffarpur

घटना के बाद कई तरह की बाते सामने आ रही है। कोई दुश्मनी तो कोई पूजा समिति से जोड़कर इस घटना को देख रहा है। रुचि के चाचा का कहना है की कुछ लोग नहीं चाहते हैं की पूजा शांतिपूर्ण तरीके से और सौहार्द वातावरण में हो। अक्सर पहले भी कई बार विभिन्न तरीकों से पूजा बाधित करने की कोशिश की जा चुकी है। उन्होंने आशंका जताई है की इस बार भी असमाजिक तत्वों द्वारा ही घटना को अंजाम दिया गया है।

गृहमंत्री अमित शाह का छपरा दौरा 11 अक्टूबर को

छपरा । गृहमंत्री अमित शाह का छपरा दौरा 11 अक्टूबर को, सिताबदियारा में जेपी जयंती समारोह में होंगे शामिल,अमनौर के सहकारिता सम्मेलन को करेंगे सम्बोधित।

Amit-Shah

तैयारियों को लेकर प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल छपरा पहुंचे।

उत्तर बिहार का सबसे बड़ा सरगना मोस्ट वांटेड मंटू शर्मा गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। मोस्ट वांटेड मंटू शर्मा गिरफ्तार, मुंबई से पुलिस की विशेष टीम ने लिया हिरासत में । मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम ने लिया हिरासत में।

उत्तर बिहार का सबसे बड़ा सरगना माना जाता है मंटू शर्मा । कई राज्यों में मंटू शर्मा की है पैठ। बीते दिनों रंगदारी मामले में सामने आया था नाम।

काफ़ी दिनों से पुलिस कर रही थी तलाश । मुंबई से प्लेन से लाया जा रहा है पटना।