Press "Enter" to skip to content

उतार-चढ़ाव के बीच बढ़त के साथ हरे निशान में बंद हुए सेंसेक्स, निफ्टी; तेल और गैस शेयरों में तेजी।

लगातार दूसरे दिन मंगलवार को इक्विटी बाजारों ने दिन की शुरुआत नकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ की, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया बुल्स ने बाजारों पर नियंत्रण किया, जिससे इंडेक्स में तेजी आई। बीएसई सेंसेक्स 445 अंक बढ़कर 59,744 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 131 अंक उछलकर 17,822 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स चार्ट (05.10.21) एक नजर में

पीएसयू बैंक, रियल्टी और फार्मा को छोड़कर, अन्य सभी क्षेत्रीय सूचकांक तेल और गैस, बिजली और आईटी सूचकांकों में 1-3 प्रतिशत की बढ़त के साथ हरे रंग में समाप्त हुए। बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए।

इंडसइंड बैंक 5% की बढ़त के साथ सेंसेक्स में शीर्ष पर रहा, इसके बाद भारती एयरटेल, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्थान रहा।
लाल रंग में नीचे, सन फार्मा सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले सेंसेक्स स्टॉक के रूप में 1.33% गिरा, इसके बाद आईटीसी, पावर ग्रिड और अल्ट्राटेक सीमेंट का स्थान रहा।

सेंसेक्स के शेयर एक नजर में

बैंक निफ्टी 0.43% बढ़कर 37,741 पर बंद हुआ, निफ्टी ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 2.8 फीसदी की बढ़त, आईटी इंडेक्स 1.19% की तेजी के साथ बंद हुए।

निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 0.4 फीसदी चढ़े। आईटी, मीडिया, निजी बैंक, हेल्थकेयर और ऑटो शेयरों में भी खरीदारी में दिलचस्पी देखी गई।

निफ्टी के प्रमुख शेयरों के टॉप गेनर और लूजर का हाल

More from बिजनेसMore posts in बिजनेस »