Press "Enter" to skip to content

बाजार बढ़त के साथ हरे रंग में बंद हुए; सेंसेक्स 59000 के ऊपर, निफ्टी 17562 पर बंद हुए।

हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को बाजार में तेज उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कारोबार के आखिरी घंटों में बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स 514 पॉइंट चढ़कर 59,005 पर और निफ्टी 165 पॉइंट चढ़कर 17,562 पर बंद हुआ।

घरेलू शेयर बाजारों ने मंगलवार को कारोबारी सत्र के पहले भाग के लिए मामूली लाभ और हानि के बीच उतार-चढ़ाव किया, लेकिन बाद में बैलों ने नियंत्रण कर लिया, जिससे दलाल स्ट्रीट लाभ के साथ बंद हो गई। स्मॉलकैप सूचकांकों को छोड़कर व्यापक बाजार बढ़त के साथ बंद हुए।

सेंसेक्स चार्ट (21.09.21) एक नजर में

पावर और ऑटो को छोड़कर, अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे रंग में बंद हुए, रियल्टी, आईटी और मेटल इंडेक्स 2-3 फीसदी ऊपर रहे। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स करीब 1 फीसदी चढ़ा, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी चढ़ा।

बैंक निफ्टी ने रिकवरी के साथ 37,235 पर बंद किया। स्मॉलकैप सूचकांकों को छोड़कर व्यापक बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। भारत VIX घाटे में रहा। बजाज फाइनेंस 5% ऊपर बंद होने पर सेंसेक्स में शीर्ष पर रहा, इसके बाद इंडसइंड बैंक,
टाटा स्टील और आईटीसी का स्थान रहा। मारुति सुजुकी इंडिया सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला सेंसेक्स घटक था, जिसमें 2.5% की गिरावट आई, इसके बाद बजाज ऑटो, नेस्ले इंडिया और पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन का स्थान रहा।

सेंसेक्स के शेयर एक नजर में

अमेरिकी फेडरल रिजर्व मंगलवार और बुधवार को मिलने वाला है क्योंकि निवेशक इस बात की तलाश कर रहे हैं कि वह अपनी बॉन्ड खरीद पर कब वापस आना शुरू करेगा।

सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 24 शेयर्स बढ़त के साथ और 6 शेयर्स कमजोरी के साथ बंद हुए। बीएसई पर कारोबार के दौरान 169 शेयर्स 52 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर और 30 शेयर्स 52 हफ्ते के निचले स्तर पर कारोबार करते दिखे।

निफ्टी के प्रमुख शेयरों के टॉप गेनर और लूजर का हाल

More from बिजनेसMore posts in बिजनेस »