Press "Enter" to skip to content

दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का रास्ता हुआ साफ।

पटना – बिहार कैबिनेट की बैठक में आज कुल 12 एजेंडे पर मोहर लगी है । महत्वपूर्ण एजेंडे में राज्य सरकार ने दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए तीन अरब 36 करोड़ 76 लाख देने की स्वीकृति बिहार की सरकार ने दी है इसके अलावे आपदा प्रबंधन के तहत फसल क्षति को लेकर 550 करोड़ रुपए देने की स्वीकृति कैबिनेट के द्वारा दी है।

अतिवृष्टि के कारण कई जिलों में काफी नुकसान हुआ है इसको लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने 100 करोड़ की आकस्मिक निधि से राशि देने की स्वीकृति दी है ।

कृषि सिंचाई योजना के तहत लगभग 36 करोड़ 12 लाख रुपया देने की स्वीकृति दी गई है वहीं बिहार सरकार ने दलहन और तिलहन की मिनी किट योजना के तहत लगभग 50 करोड़ 61 लाख रुपया देने की।स्वीकृति दी है। कैबिनेट के अपर सचिव संजय कुमार ने की जानकारी देते हुए कहा कि इस बार के कैबिनेट में कुल 12 एजेंटों पर सहमति मिली है जिसमें मुख्य रूप से ऊर्जा कृषि और आपदा प्रबंधन विभाग से जुड़े मामले हैं केंद्र और बिहार की सरकार पर ड्रॉप मोर क्रॉप योजना के तहत सभी किसानों को सिंचाई का लाभ मिले इसको लेकर रु.872600000 की राशि देने की स्वीकृति दी गई है ताकि किसान सिंचाई को लेकर तत्पर हो सके और वर्तमान केंद्र और बिहार सरकार किसानों को 90% अनुदान देने पर सिंचाई की व्यवस्था कराने जा रही है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »