Press "Enter" to skip to content

बेकाबू हुआ बिहार

जिसका डर था वही हुआ अग्निपथ को लेकर जारी आंदोलन बिहार के 30 जिला मुख्यालय होते हुए अब छोटे छोटे कस्बों में पहुंच गया है ।सुबह के 11 बजे तक जो खबरें आ रही है उसके अनुसार बिहार में अभी तक छह जगहों पर ट्रेनों में आग लगने की घटना घट चुकी है रेलवे प्रशासन के अनुसार बिहार के विभिन्न स्टेशनों पर सुबह चार बजे से ही 50 से अधिक ट्रेनें अलग अलग स्टेशनों पर खड़ी है ।पटना -मुगलसराय,समस्तीपुर -गोरखपुर और बरौनी हाजीपुर रेल लाइन पर ट्रेन का परिचालन पूरी तरह के प्रभावित है वही एक दर्जन से अधिक एनएच पर सुबह से ही छात्र डटे हुए हैं वही इस बीच पुलिस मुख्यालय ने हालात को देखते हुए पूरे बिहार में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

आज सुबह से जहां अभी तक सबसे अधिक हिंसा हुई है वो वह इलाका है जहां बिहार से सबसे अधिक बच्चे सेना में जाते हैं मोहिउद्दीन नगर जहां हर घर में कोई ना कोई सेना में जरूर है वहां आज सुबह सुबह सेना की तैयारी कर रहे छात्रों ने ट्रेन में आग लगा दिया ऐसा ही कुछ आरा के कुल्हड़िया ,लखीसराय, सुपौल और बेतिया में भी देखने को मिला है ।

इस बीच पटना स्थित बीजेपी दफ्तर सहित राज्य के तमाम जिले में स्थित बीजेपी कार्यालय की सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया गया ।

1—आरा —आक्रोशित सैन्य अभ्यर्थियो ने कुल्हड़िया में पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दिया है जिस वजह से सासाराम पैसेंजर ट्रेन की 2 बोगी जलकर राख हो गया है ।

2—समस्तीपुर — बिहार संपर्क एक्सप्रेस ट्रेन में लगाई आग । दरभंगा से नई दिल्ली जा रही थी ट्रेन । ट्रेन की चार बोगी जलकर खाक उपद्रवियों ने ट्रेन में जमकर की तोड़फोड़ और लूटपाट । समस्तीपुर मुजफ्फरपुर रेल खंड के भोला टॉकीज रेलवे गुमटी के पास की घटना।

3—समस्तीपुर— जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में छात्रों ने लगाई आग । ट्रेन की दो बोगी जलकर खाक ।अग्निपथ योजना को लेकर कल से जारी है छात्रों का प्रदर्शन । हाजीपुर बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीन नगर स्टेशन की घटना ।

4—आरा—-दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी हजारों की संख्या में जुटे युवाओं ने मुगलसराय पटना रेल खंड के बिहिया स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को किया जाम कर रहे हैं प्रदर्शन रेल परिचालन बाधित

5—-वैशाली के हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर उग्र छात्रों ने तोड़फोड़ की है।

6—नालंदा में रेलवे ट्रैक पर आग लगाई, हाईवे जाम
नालंदा में भी प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक पर आग लगा दी। राजगीर-बख्तियारपुर रेलखंड के पावापुरी फाटक पर सेना भर्ती के अभ्यर्थियों ने ट्रैक को जाम किया। NH- 20 पर जाम लगा दिया। इसके चलते दोनों और गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है।

7—-बेगूसराय में रेलवे ट्रैक पर आगजनी
बेगूसराय के लखमीनिया स्टेशन पर अभ्यर्थी रेलवे ट्रैक पर टायर जलाकर की आगजनी कर रहे हैं। और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी जारी है।

8—औरंगाबाद में NH-2 के जसोईया मोड़ पर प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दी। जिसके चलते 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

9—बक्सर – आज तीसरे दिन भी सुबह 5 बजे से दिल्ली पटना कोलकाता रेलवे ट्रैक को छात्रों ने किया जाम , अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन रोका , डुमरांव स्टेशन के पास हजारो युवा सुबह 5 बजे से ही जुट कर रेलवे ट्रैक पर कर रहे है नारेबाजी ।

10–औरंगाबाद–युवा अभ्यर्थियों ने जाखिम के समीप रेलवे स्टेशन पर ट्रैक को किया जाम जिससे लगभग तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा और विभिन्न स्टेशनों पर कई महत्वपूर्ण गाड़ियां खड़ी रही।सबसे बड़ी घटना दाउदनगर में घटी जहां प्रदर्शनकारियों ने भखरुआ मोड़ को जमकर जमकर आगजनी की और दाउदनगर हसपुरा पथ स्थित एक निजी स्कूल को अपना निशाना बनाया है ।

11—बेतिया छात्रों ने बेतिया रेलवे स्टेशन पर जमकर तोड़ फोड़ कर दिया है लगभग 3 घंटे रणभूमि बना है बेतिया रेलवे स्टेशन

12—समस्तीपुर —छात्रों का हंगामा जारी कई पुलिस वाहन को बनाया निशाना दोनों तरफ से जमकर चला रोड़ा पत्थर एसपी ने अतिरिक्त पुलिस फोर्स की मांग

13—लखीसराय — सेना में अग्निपथ योजना का लखीसराय में भारी विरोध
विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में लगायी आग

14—-अरवल: अग्नीपथ योजना को लेकर छात्रों का आक्रोश प्रदर्शन

NH-139 को कई जगह पर किया जाम

जाम से कई जगह पर गाड़ियों की लगी लंबी कतार
15—नवादा में बवाल जारी ।
नवादा में तीसरा दिन भी छात्रों का बवाल जारी है. जिले के हिसुआ के विश्व शांति चौक पर आक्रोशित छात्रों ने सड़क पर की आगजनी और तोड़फोड़ जमकर बबाल काटा। उग्र छात्र तिलैया जंक्शन पहुंच कर रेलवे ट्रैक को किया जाम

16—सुपौल – आक्रोशित युवाओं ने अग्निपथ के विरोध में किया प्रदर्शन, ट्रेन में लगाई आग।
सुपौल सदर बाजार में आज युवाओं ने अग्निपथ का विरोध करते हुए सड़क जाम और प्रदर्शन किया, इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने ट्रेन में भी आग लगा दिया।

यह मामला सदर बाजार के लोहिया नगर चौक ढाला के समीप का है जहां आक्रोशित छात्रों ने सड़क पर आगजनी करते हुए जमकर बबाल काटा, इस दौरान ट्रेन को रोककर उसमे आग भी लगा दिया।

17–सासाराम –छात्रों ने पुरानी जीटी रोड पर जमकर तोड़फोड़ किया है। कई वाहनों का शीशा तोड़ दिया है इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच झड़प भी हुई है ।

18—बाढ़ ।बख्तियारपुर के बाईपास रोड में छात्रों ने सेना के अग्निपथ योजना के विरोध में सड़क जाम कर दिया। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने इस योजना को अ लोकतांत्रिक बताते हुए वापस लेने की मांग की है। मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है ।छात्रों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

19—लखीसराय–छात्रों का उपद्रव जारी विक्रमशिला के बाद छात्रों ने जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन में भी लगाई आग
लखीसराय में दो ट्रेनों में लगाई आग पुलिस और छात्रों में हिंसक झड़प जारी कई पुलिस वाले हुए घायल
स्थिति हुआ बेकाबू।

20—बेतिया– प्रदर्शनकारियों छात्रों ने स्टेशन पर तोड़-फोड़ करने के बाद ट्रेन में लगायी आग पूरे स्टेशन परिसर में मचा कोहराम।

21—खगड़िया –छात्रों कोसी एक्सप्रेस को रोका,रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित….
NH-31 पर टायर जलाकर कर रहे हैं प्रदर्शन,वाहनों की लगी लंबी लाइन….
मानसी -सहरसा और मानसी कटिहार- रेलखंड हुआ बाधित..
मानसी थाना इलाके में हो रहा प्रदर्शन.

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.