Press "Enter" to skip to content

वानावार में श्रावणी मेले की तैयारियां जारी, जहानाबाद सांसद ने किया निरीक्षण

जहानाबाद सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने रविवार को वाणावर श्रावणी मेला की तैयारी का जायजा लिया । सांसद ने सड़क, रोशनी, पेयजल, झाड़ियों की कटाई, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीसीटीवी, वालेन्टियर की प्रतिनियुक्ति, शौचालय, बिजली, नियंत्रण कक्ष, पार्किंग, हेल्थ कैम्प, मेला स्थल एवं मंदिर की सफाई, सौन्दर्यीकरण, अग्निशमन सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्य की जानकारी हासिल की और ससमय सभी कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

सांसद ने बताया कि श्रावणी मेला में श्रद्धालु काफी संख्या में पहुंचते है। विधि-व्यवस्था एवं सुरक्षा को सशक्त बनाना आवश्यक है। मेला में कांवरियों तथा श्रद्धालुओं की अपार भीड़ को देखते हुए सांसद ने विधि व्यवस्था को सुदृढ़ करने तथा मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। श्रद्धालुओं को मेले में किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने को कहा।

सांसद ने स्वास्थ्य विभाग को को चिकित्सक, एम्बुलेस एवं स्वास्थ्य कर्मी की रोस्टर वाईज ड्यूटी तथा कोरोना टेस्टिग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। सांसद ने नियंत्रण कक्ष एवं माईकिग सिस्टम पर बल देते हुए खोये हुए लोगों अथवा बच्चों की सूचना का प्रसारण, भीड़ प्रबंधन के लिए समुचित कार्रवाई तथा सीसीटीवी से मेला परिसर, मंदिर एवं सीढ़ी पर स्थिति के पर्यवेक्षण को गहन तरीके से करने को कहा।

रेलिग, संपर्क पथ यथा हथिया मोड़ पातालगंगा, 52 सीढी की मरम्मत आरसीडी एवं आरडब्ल्यूडी से जल्द कराने के निर्देश दिया। मेला परिसर में कचरा फैलाने, खुले में शौच, थूकना,सिगल प्लास्टिक, थर्मोकोल उपयोग पर नियमानुसार कार्रवाई करने तथा जुर्माना लगाने की मांग की। सांसद ने श्रावणी मेले के दौरान काम करने वाले हर विभाग से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।

sansad

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »