Press "Enter" to skip to content

नेपाल ने दुस्साहस दिखाते हुए नो मेंस लैंड पर फिर अतिक्रमण कर लिया

बेतिया में एक बार फिर नेपाल ने दुस्साहस दिखाते हुए नो मेंस लैंड पर अतिक्रमण कर लिया। नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र स्थित भिखनाठोरी में सितखोली के पास बैरिकेडिंग कर धार्मिक झंडे-बैनर लगाने से दोनो देश के बीच कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही नरकटियागंज एसडीएम धनंजय कुमार मौके पर पहुंचे और बातचीत कर अतिक्रमण हटवाया। । बता दे नेपाल के पूर्व पीएम केपी ओली ने जुलाई 2020 में बयान दिया था कि भगवान राम का जन्म नेपाल में हुआ था। उन्होंने दावा किया था कि जिस अयोध्या में राम का जन्म हुआ था वह वीरगंज के पश्चिम में स्थित भिखनाठोरी गांव है। 


उन्होंने यहां मंदिर बनवाने की घोषणा भी की थी। जानकारी मिली है कि नेपाल के स्थानीय लोग पिलर संख्या-436 के समीप सीताखोला के पास मंदिर बनाने की तैयारी कर रहे हैं। घटना के बाद से एसएसबी के जवान बॉर्डर पर लगातार नजर बनाये हुए हैं। गौरतलब हो कि भिखनाठोरी बॉर्डर पर कई बार विवाद की स्थिति बन चुकी है।

दोनों देशों के लोगों के बीच कई बार मामला मारपीट तक पहुंच चुका है। वर्ष 2005-06 में भी यहां विवाद हुआ था। जिसके बाद पैमाइश के लिए दोनों देशों की सर्वे टीम बुलानी पड़ी थी। इतना ही नहीं पानी को लेकर भी यहां कई बार विवाद हो चुका है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बड़ी खबरMore posts in बड़ी खबर »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »