Press "Enter" to skip to content

पटना शहर में सड़कों की खुदाई के समय सतर्कता हेतु बैठक, कार्यकारी एजेंसियों के बीच समन्वय आवश्यक: आयुक्त

पटना, सोमवार, दिनांक 25.04.2022: आयुक्त, पटना प्रमंडल श्री कुमार रवि ने कार्यकारी एजेंसियों द्वारा पटना शहर के विभिन्न क्षेत्रों में निर्माण कराये जाने के दौरान आपसी समन्वय की आवश्यकता पर बल दिया है जिससे सड़कों की खुदाई से आम जनता को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। वे आज आयुक्त कार्यालय स्थित सभाकक्ष में इस विषय पर आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। आयुक्त श्री रवि ने कहा कि एजेंसियों द्वारा सुरक्षात्मक मापदंडों का अनुपालन अनिवार्य है। उनके द्वारा सभी भागीदारों ( स्टेकहोल्डर्स) को सूचित करना एवं स्थानीय प्रशासन को विश्वास में लेना आवश्यक है अन्यथा उनके विरुद्ध जिम्मेदारी निर्धारित कर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

इस बैठक में आयुक्त श्री रवि ने जिला पदाधिकारी, पटना, नगर आयुक्त, यातायात पुलिस अधीक्षक, प्रबंध निदेशक, बुडको, महाप्रबंधक, पेसू, उप महाप्रबंधक बीएसएनएल, प्रबंधक, गेल, अधीक्षण अभियंता, केंद्रीय पथ अंचल एवं अधीक्षण अभियंता, पीएचईडी से एक-एक कर उनके विचारों को सुना।

आयुक्त श्री रवि ने कहा कि एजेंसियों द्वारा किये जाने वाले कार्यों के शर्त में ही सुरक्षात्मक मानकों का अनुपालन उल्लिखित रहता है। इसका प्रवर्तन (इन्फोर्समेन्ट) अत्यावश्यक है। ससमय सूचनाओं का सम्प्रेषण एवं सुनियोजित कार्य प्रणाली अहम भूमिका निभा सकती है। जन सुविधाओं- यथा जलापूर्ति, दूरसंचार, विद्युत आपूर्ति, यातायात-में किसी भी तरह का व्यवधान नहीं आना चाहिए। जो एजेंसी प्रभावित हो रही है उसे पूर्व से सूचित करने से वैकल्पिक व्यवस्था की जा सकती है।

आयुक्त श्री रवि ने कहा कि एजेंसियों को सावधानी एवं सतर्कता के साथ काम करने की जरूरत है। उन्होंने एजेंसियों के पदाधिकारियों को पेशेवर ढंग से कार्य करने का निर्देश दिया।

आयुक्त श्री रवि ने कहा कि एजेंसियों के प्रभारियों के बीच समुचित एवं सार्थक समन्वय से समस्याओं को रोका जा सकता है।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »
More from बड़ी खबरMore posts in बड़ी खबर »
More from बिहार ब्रेकिंग न्यूज़More posts in बिहार ब्रेकिंग न्यूज़ »