Press "Enter" to skip to content

दो साल से चल रहा था प्यार, प्रेमिका हुई गर्भवती तो करा दी गई शादी

जहानाबाद जिले के काको बाजार काली चक्र मोहल्ले के मुन्नी कुमारी एवं सोनेलाल से लगभग 2 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन लड़की को जब 5 महीने का गर्भ धारण कर लिया तो लड़का नहीं शादी करने में आनाकानी करने लगा।

लड़का के परिजन भी शादी से कतराने लगे लड़की के परिजन इसके खिलाफ महिला थाना में शिकायत दर्ज कराई। इस घटना के बाद महिला थाना के पुलिस पदाधिकारी एक्शन में आए लड़का पक्ष पर दबाव बनाना शुरू कर दिआ। केस मुकदमे के चक्कर के डर से लड़का पक्ष शादी करने के लिए राजी हो गए।

दोनों के परिवार गौरक्षणी स्थित मंदिर में जाकर दोनों प्रेमी जोड़े को शादी करा दिया इस प्रेमी जोड़े की शादी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए। लड़का और लड़की पक्ष के लोग हंसी खुशी शादी को स्वीकार करते हुए। अपने-अपने घर खुशियां मनाते हुए चले गए। उसके परिजन का कहना है कि लड़का लड़की की शादी दोनों के मेल से हुई है। इसलिए दोनों के जीवन हंसी खुशी बीतेगी।

इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में होने लगी है। वही इस कार्य के लिए पुलिस प्रशासन को भी लोगों ने सराहा है कहा है। कि लोगों का कहना है कि अगर पुलिस प्रशासन कानूनी प्रक्रिया को छोड़ते हुए प्रेम प्रसंग में सामाजिक प्रक्रिया को अपनाएं आम लोगों के लिए काफी फायदेमंद होगा। कानूनी प्रक्रिया से लोगों के संबंध बिछड़ते हैं। और सामाजिक प्रक्रिया से लोगों के संबंध जोड़े जाते हैं। इसलिए प्रेम प्रसंग में संबंध जोड़ने की जरूरत है। ना किस संबंध तोड़ने का इसलिए प्रेम प्रसंग में पुलिस प्रशासन को भी संबंध जोड़ने की पहल करनी चाहिए।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »