Press "Enter" to skip to content

गुम हुआ पालतू तोता तो परेशान परिवार ने शहर में चिपकाया इश्तेहार, ढूंढ कर लाने वालों को 51 सौ रुपये इनाम देने का किया ऐलान

गया । पिछले 12 वर्षों से एक तोता को पाल रखे परिवार 1 महीने से काफी परेशान है। दरअसल गया के शहर पीपरपांती मोहल्ला के रहने वाले बिजनेस मैन श्याम देव गुप्ता और उनकी पत्नी नीता गुप्ता अपने पालतू तोता के गुम होने से काफी परेशान हैं।

पटना में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे इनकी बेटी भी बार-बार तोता का हाल-चाल जानने अपने माता-पिता को फोन कर रही है. बेटा भी बाहर में रहकर पढ़ाई कर रहा है. लेकिन इन दिनों उसका मन भी पढ़ाई में नहीं लग रहा है। क्योंकि तोता गुम हो जाने के कारण वह भी काफी परेशान है। पूरा परिवार उक्त तोता से काफी लगाव रखता था।

खाली पिंजरे को सामने रख कर लोग गम में डूबे हैं। हाल यह है कि खाली पिंजरे में तोता के लिए खाना पानी अभी भी लोग दे रहे हैं।

नीता गुप्ता बताती हैं कि रसोई की पहली रोटी वह तोता को ही देती थी। अब तोता नहीं रहने के बावजूद भी वे उसी प्रकार रसोई की पहली रोटी पिंजरा में रखती हैं और शाम को निकाल कर उसे गाय को खिला देती है। तोता गुम होने से परेशान नीता गुप्ता कैमरा के सामने फफक-फफक कर रोने लगी।

बताया कि रात में अक्सर उन्हें नींद नहीं आती है। तोता की खोज के लिए यह दंपत्ति काफी परेशान हैं। व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहे हैं। साथ ही पोस्टर छपवा कर शहर के कई स्थानों पर इन लोगों ने चिपकाया है। जिसमें कहा गया है कि तोता का पता बताने वालों को 51 सौ रुपये इनाम स्वरूप देंगे।इश्तेहार में इन्होंने अपना मोबाइल नंबर और पता भी दिया है। तोता नहीं मिलने के कारण उनका परिवार बहुत परेशान है। बेटी की स्थिति ऐसी है कि कहीं वह डिप्रेशन में न चली जाए।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »