Press "Enter" to skip to content

समस्तीपुर में शिक्षक की अनोखी पहल, गीत के माध्यम से बच्चों को लू से बचाव की दे रहे जानकारी

समस्तीपुर के एक शिक्षक बैजनाथ रजक अपने पढ़ाने के तौर-तरीकों को लेकर एक बार सुर्खियां बटोर रहे है। शिक्षक गीत के माध्यम से लू से बचाव को लेकर बच्चों को जागरूक कर रहे है । शिक्षक की इस अनोखी पहल की जंहा अन्य शिक्षक सराहना कर रहे है वंही बच्चे मनोरंजन के साथ लू से बचाव के गुर सिख रहे है ।

समस्तीपुर के हसनपुर प्रखंड के प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह में कार्यरत ये शिक्षक है बैजनाथ रजक। जो इन दिनों एक बार फिर सुर्ख़ियो में है । इससे पहले वो चर्चा में तब आये थे जब वह बच्चों को विद्यालय के प्रति प्रेरित करने के लिए घर घर जाकर बच्चों और अभिभावकों को गीत के माध्यम से स्कूल आने के लिए जागरूक कर रहे थे ।

शिक्षक बैजनाथ की पहल का काफी असर दिखा था जंहा उनके इस प्रयास से विद्यालय में न सिर्फ छात्रों की उपस्थिति बढ़ी बल्कि बच्चे शिक्षक के गीत के माध्यम से पढ़ाने के तरीकों का भरपूर आनंद लेने लगे ।

वंही शिक्षक बैद्यनाथ रजक इस भीषण गर्मी में बच्चे लू से कैसे बचे और क्या क्या सावधानी बरतें उसे गीत के माध्यम जागरूक कर रहे है । शिक्षक खुद गीत गाकर  बच्चे को लू से बचने के उपाय बता रहे हैं और बच्चे भी खूब आनंद ले कर समझ रहे हैं। शिक्षक बैजनाथ का कहना है कि इन दिनों काफी गर्मी पड़ रही है ।

गर्मी के कारण छुट्टी के वक्त बच्चे असहज महसूस कर रहे थे । जिसको लेकर उन्होंने बच्चों को जागरूक करने के लिए गीत माध्यम अपनाया । ताकि बच्चे मनोरंजन के साथ साथ जागरूक हो सके ।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »