Press "Enter" to skip to content

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ में उतरे अभ्यर्थी, रेल और सड़क को किया जाम

जहानाबाद में बुधवार की सुबह छात्रों का आक्रोश सड़कों पर दिखा तो वहीं कई छात्र रेल ट्रैक पर जमे रहे। दरअसल केंद्र सरकार की ओर मंगलवार को घोषित अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

देश में कई जगहों पर युवाओं ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया. इसी सिलसिले में जहानाबाद में भी सशस्त्र बलों में युवाओं की भर्ती के लिए सरकार द्वारा घोषित ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में प्रदर्शन हुआ.

सबसे पहले आक्रोशित युवाओं ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया और 1PG ट्रेन को रोक दिया। साथ ही युवाओं ने काको मोड़ के पास एनएच83 हाईवे को जाम कर दिया. इस व्यस्त राजमार्ग को जाम किए जाने से पटना और नालंदा दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी है.


केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा देने के लिए अग्निपथ भर्ती योजना को मंजूरी दी थी. योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिकों को सशस्त्र बलों में ‘अग्निवीर’ के रूप में शामिल किया जाएगा. ‘अग्निपथ’ मॉडल के तहत चार साल के लिए सेना, वायुसेना और नौसेना में अधिकारी रैंक से नीचे के कर्मियों की भर्ती की जाएगी. भर्ती के बाद रंगरूटों को छह महीने तक प्रशिक्षण दिया जाएगा. युवाओं को सिर्फ चार के लिए भर्ती किए जाने पर आपत्ति है.

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.