Press "Enter" to skip to content

आतंकवाद निरोधक दस्त ने अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के चार शातिरों को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्त ने मंगलवार की रात मंडुआडीह व हापुड़ से अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के चार शातिरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से एक स्टेनगन नाइन एमएम, .32 बोर की तीन पिस्टल, छह मैगजीन, पांच मोबाइल व असलहा बिक्री के 13 हजार पांच सौ रुपये बरामद किए गए।

पूछताछ में आरोपितों ने एटीएस को बताया कि उन्होंने मध्यप्रदेश के खंडवा से अवैध असलहे खरीदे थे। उन्हें गिरोह के सदस्यों अंकित व सत्यम की मदद से दिल्ली में बेचा गया था। बाकी जो असलहे बचे रह गए थे, उन्हें बिहार ले जाने की तैयारी में थे कि तभी पकड़ लिए गए।

यूपी एटीएस को कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि एक गिरोह मध्यप्रदेश व बिहार से सस्ते दाम में असलहे खरीद कर बिहार, दिल्ली व उत्तरप्रदेश में बेच कर कमाई करता है। एटीएस की स्थानीय इकाई ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मंडुआडीह क्षेत्र के महेशपुर पेट्रोल पंप के पास से बक्सर, बिहार जाने की तैयारी कर रहे दिनेश और रितेश को गिरफ्तार किया। दोनों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर एटीएस की नोएडा इकाई ने हापुड़ से अंकित व सत्यम को दबोच लिया। आरोपितों ने एटीएस को बताया कि उनके गिरोह के बलिया निवासी छह तस्कर गत 31 जनवरी को बलिया के दुबहड़ थाने की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। इसके बाद 16 फरवरी को बिहार निवासी एक असलहा तस्कर को गाजीपुर की पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार आरोपित

  • बिहार के बक्सर के दलसागर निवासी दिनेश कुमार।
  • बिहार, बक्सर के धनसोई, गोड़ौरा गांव निवासी रितेश पांडेय।
  • दिल्ली के वजीरपुर के जेजे कालोनी निवासी अंकित कुमार।
  • वजीरपुर, दिल्ली निवासी सत्यम कुमार,स्थायी निवासी बक्सर बिहार।
More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »