Press "Enter" to skip to content

एक शादी जहां विदाई में लड़की वाले की तरफ से सभी बराती को हैलमेट भेट किया गया

सारण में इन दिनों एक शादी खासे चर्चा में है जहां विदाई में लड़की वाले की तरफ से सभी बराती को हैलमेट भेट किया गया है । मामला सारण जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र के जमनपुरा गांव का है जहां गांव के निवासी बलिराम दुबे की पुत्री बेबी कुमारी की शादी बीते 2 जून 2022 को सारण के कोपा थाना क्षेत्र के चौखड़ा गांव निवासी दयानाथ मिश्रा के पुत्र विकास मिश्रा से हुई थी।
बेबी के बड़े पापा की सड़क दुर्घटना में हुई थी मौत।

दुल्हन बेबी कुमारी के बड़े पापा महंगु दुबे की 4 साल पहले चैनपुर-रसूलपुर पथ पर सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। घटना से आहत बेबी ने शपथ ली थी कि वह अपनी शादी में बारातियों को हैलमेट भेंट कर स्वागत करेगी। शादी ठीक होने से पहले बेबी ने यह बात अपने होने वाले पति से कहा और वह तैयार हो गया ।

शादी खासे चर्चा में1

इस सदर्भ मेंं विकास व बेबी ने बताया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल संदीप शाही से प्रेरित होकर इस कदम को उठाया है। संदीप शाही को दिल्ली में लोग हैलमेट मैंन के नाम से पुकारते हैं। संदीप दिल्ली समेत अन्य प्रदेशों में भी लोगों को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के पालन के लिए हैलमेट पहनने की सलाह देते हैं। उनकी पहल पर 28 अप्रैल को भी जिले की एक बेटी की शादी में 51 लोगों को उपहार स्वरूप हैल्मेट प्रदान किया गया था।

More from खबर बिहार कीMore posts in खबर बिहार की »